Doon Prime News
nation

अब परिवहन निगम की बसें चलेगी nonstop,Delhi से Dehradun जाने में लगेंगे सिर्फ साढ़े 4 घंटे

अब परिवहन निगम की बसें चलेगी nonstop,Delhi से Dehradun जाने में लगेंगे सिर्फ साढ़े 4 घंटे

अभी तक Delhi से Dehradun (Delhi-Dehradun Route) का सफर करने में 6 घंटे का समय लगता था, लेकिन अब परिवहन निगम की nonstop बस आपको सिर्फ साढ़े 4 घंटे में पहुंचा देगी। अब यात्री Dehradun से Delhi तक सुबह 5 बजे से रात 12 बजे के लिए रवाना होने वाली सभी 15 वॉल्वो बसों (Volvo Buses) में Nonstop सफर कर पाएंगे। दरअसल uttrakhand परिवहन निगम ने करीब 5 महीने पहले Delhi से Dehradun रूट पर चलने वाली वोल्वो बसों को nonstop चलाने का फैसला लिया था। यानी इस दौरान बसों को किसी restaurant और ढाबे पर नहीं रोकने का नियम लागू किया गया था। वहीं, रोडवेज प्रबंधन ने ट्रायल पर चलाई बसों की सफलता को देखते हुए यह फैसला लिया है।

परिवहन निगम के मुताबिक, Volvo non Stop bus अपने trial में सफल रही हैं और अब साढ़े 4 घंटे में आपको Dehradun से Delhi पहुंचा देंगी। यही नहीं, इस यात्रा के दौरान 90 minute का समय कम लगने से यात्रियों को आगे जाने में भी कोई दिक्‍कत नहीं होगी।

चुनाव में लगी थीं 300 bus

बता दें कि पिछले एक महीने के दौरान uttrakhand में परिवहन निगम की 300 बस election duty में भी लगाई गई थीं। इसकी वजह से रोजाना यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन 14 February को मतदान होने के बाद अब बस वापस आ गयी हैं। वहीं, उम्मीद की जा रही है कि जो दिक्कत लोगों ने इस बीच झेली वो अब दूर होगी। वहीं, roadways को अपनी bus service फिर से सुचारू रूप से संचालित करने में सहूलियत होगी।

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : Shimla के SP को NIA ने किया गिरफ्तार, देश से गद्दारी का लगा आरोप, समझिए पूरा मामला

बहरहाल, राज्‍य चुनाव आयोग (Election commission) की तरफ से इन बसों को releave कर दिया गया है, लेकिन चुनाव (election) के दौरान बसों के अधिग्रहण की वजह से परिवहन निगम को रोजाना 60 लाख तक का नुकसान हुआ। यही नहीं, 14 रूट पर bus service प्रभावित रही थी। चुनाव के दौरान राज्‍य की करीब 80 प्रतिशत बसें लगी हुई थीं।

Related posts

युवक ने चरित्र संदेह जताकर तोड़ी सगाई, आहत होकर युवती ने कमरे में पंखे के कुंदे से फांसी लगाकर की खुदकुशी

doonprimenews

पिता ने नाबालिग बेटी संग दो महीने तक की ऐसी घिनौनी हरकत, जिसे जान आप भी हो जाएंगे हैरान

doonprimenews

यहाँ मौज-मस्ती के लिए घूमने गए कुछ छात्रों की पानी में डूबने से हुई मौत, इस College के थे छात्र

doonprimenews

Leave a Comment