Breaking News- लोगों को अब नहीं लगाने पड़ेंगे सरकारी कार्यालय व सुविधा केंद्र के चक्कर बल्कि अब मात्र एक फोन कॉल पर जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र समेत 42 प्रकार की सेवाओं का उठा पाएंगे लाभ - Doon Prime News
Doon Prime News
nation

Breaking News- लोगों को अब नहीं लगाने पड़ेंगे सरकारी कार्यालय व सुविधा केंद्र के चक्कर बल्कि अब मात्र एक फोन कॉल पर जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र समेत 42 प्रकार की सेवाओं का उठा पाएंगे लाभ

आज की यह खबर पंजाब से सामने आ रही है। जहां सूत्रों के मुताबिक हम आपको बताने जा रहे हैं कि पंजाब (Punjab) के लोगों को अब Birth-death Certificate समेत 42 प्रकार की सेवाओं को हासिल करने के लिए Government Offices व Convenience Centers के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे बल्कि मात्र फोन घुमाने के बाद यह सुविधा लोगों को उनके घर पर मिल सकेगी। बता दे की यह सुविधा State Government मुहैया करवाएगी। जल्द ही सरकार (Government) एक नंबर जारी करेगी। 1076 नंबर का ट्रायल चल रहा है। इतना ही नहीं अगर कोई व्यक्ति Government Services से संतुष्ट नहीं होता है तो अपना सुझाव भी सरकार (Government) को दे सकता।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि राज्य (State) के 23 Districts के लोगों को Government Offices में आने वाली परेशानी से बचाने और उन्हें पहल के आधार पर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सरकार सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी देने के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। यह प्रोजेक्ट इसलिए भी बहुत जरूरी है, क्योंकि कई जगह पर लोगों को छोटी-छोटी सेवाओं के लिए काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। वही, दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मॉडल पर ही यह प्रोजेक्ट आगे बढ़ाया जा रहा है। साथ ही सरकार (Government) की यह भी कोशिश है कि लोगों को किसी प्रकार की कोई भी दिक्कत ना हो।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि डोर स्टेप डिलीवरी के लिए सरकार (Government) की तरफ से नंबर जारी होने के बाद लोगों को उस नंबर पर पहले कॉल करनी होगी। इसके बाद नंबर पर मौजूद व्यक्ति उनसे सेवा के बारे में पूछेगा। इसके बाद कर्मचारी के घर आने का समय पूछा जाएगा। इसके बाद यह सेवा लोगों तक पहुंचेगी।

Related posts

वादे के मुताबिक वैवाहिक जोड़ी प्रदान न करने पर मैचमेकर पर हर्जाना

doonprimenews

यहां कथित कांस्टेबल ने किया महिला के साथ रेप, फिर मांग में भर दिया सिंदूर, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

भगवान शिव की तरह प्रधानमंत्री मोदी जी ने भी किया विषपान, जानें कैसे

doonprimenews

Leave a Comment