Doon Prime News
nation

Breaking News- 100 साल की उम्र में Modi जी के माता ने ली अंतिम सांस, ज्यादा तबियत बिगड़ने से हुआ निधन

उत्तराखंड से बहुत ही दुखद खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Prime Minister Modi की माँ Hiraben का 100 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. बता दें कि बुधवार को तबीयत बिगड़ने पर Hiraben को Ahmedabad के UN Mehta Hospital में भर्ती किया गया था.

बता दें कि Prime Minister Modi ने अपनी माँ के निधन पर Twitter कर कहा है, ”शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों के में विराम… माँ में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.”

मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है- काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.

Hiraben का जन्म Mehsana district के Visnagar में हुआ था. यह वडनगर के क़रीब है. Hiraben के जन्म के कुछ दिनों बाद ही उनकी माँ यानी PM की Grandmother की मौत हो गई थी. एक शताब्दी पहले आई Global pandemic में उनकी मौत हुई थी.

PM Modi ने इसी साल 18 June को बताया था, “मेरी माँ का बचपन माँ के बिना ही बीता, वो अपनी माँ से ज़िद नहीं कर पाईं, उनके आंचल में सिर नहीं छिपा पाईं. माँ को अक्षर ज्ञान भी नसीब नहीं हुआ, उन्होंने स्कूल का दरवाज़ा भी नहीं देखा. उन्होंने देखी तो सिर्फ़ ग़रीबी और घर में हर तरफ अभाव.”

Related posts

Baba Vanga कि इस साल दो भविष्यवाणी हुई सच साबित, जानिए क्या है यह भविष्यवाणी जिसको लेकर लोगों में बढ़ रहा है डर

doonprimenews

Big Breaking- एक ही परिवार के सभी सदस्यों ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की, जानिए क्या था इसके पीछे का कारण

doonprimenews

SP Office के सामने हुआ High Voltage Drama, महिला ने मां के साथ मिलकर पति को पीट- पीट कर किया बुरा हाल

doonprimenews

Leave a Comment