Doon Prime News
nation

Big Breaking- आर्थिक तंगी के चलते किसान ने की आत्महत्या, सिर पर था लाखों का कर्ज़

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Punjab के Sangrur district के Village Tolawal में 1 Kisan ने कर्ज से तंग आकर घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। कहा जा रहा है की Kisan Najar Singh के सिर पर लाखों रुपये का कर्ज था, यही कारण था कि वह परेशान रहता था और जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली।

साथ ही वही आपको बता दे की Police ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। वही, Jaswant Singh Tolawal Block President Bharatiya Kisan Union Ekta Ugrahan ने कहा कि Najar Singh के सिर पर लाखों का कर्ज था। यही कारण था कि वह दुखी रहता था और उसने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह अपने पीछे 2 बच्चे छोड़ गया है।

वही, Jaswant Singh Tolawal ने कहा कि सत्ता परिवर्तन के बाद भी पंजाब में आर्थिक तंगी की वजह से किसानों के आत्महत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, Government को किसानों के कर्ज माफ करने के लिए आगे आना चाहिए लेकिन अभी तक Government कुछ नहीं कर सकी है। किसान अपनी जान देने के लिए विवश हो रहे हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की।

Related posts

1 अक्टूबर से होंगे ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर, पढिए पूरी खबर

doonprimenews

दहेज के लालची पति ने 9 साल के मासूम और पत्नी को छोड़कर की दूसरी शादी, पत्नी और बच्चे को पहचानने से भी किया साफ इनकार, पत्नी ने पति के विरुद्ध मुकदमा किया दर्ज।

doonprimenews

COVID UPDATE- एक बार फिर डराने लगा Corona का कहर, तोड़े पिछले 3 महीने के रिकॉर्ड।

doonprimenews

Leave a Comment