Doon Prime News
nation

Big Breaking- आर्थिक तंगी के चलते किसान ने की आत्महत्या, सिर पर था लाखों का कर्ज़

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Punjab के Sangrur district के Village Tolawal में 1 Kisan ने कर्ज से तंग आकर घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। कहा जा रहा है की Kisan Najar Singh के सिर पर लाखों रुपये का कर्ज था, यही कारण था कि वह परेशान रहता था और जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली।

साथ ही वही आपको बता दे की Police ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। वही, Jaswant Singh Tolawal Block President Bharatiya Kisan Union Ekta Ugrahan ने कहा कि Najar Singh के सिर पर लाखों का कर्ज था। यही कारण था कि वह दुखी रहता था और उसने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह अपने पीछे 2 बच्चे छोड़ गया है।

वही, Jaswant Singh Tolawal ने कहा कि सत्ता परिवर्तन के बाद भी पंजाब में आर्थिक तंगी की वजह से किसानों के आत्महत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, Government को किसानों के कर्ज माफ करने के लिए आगे आना चाहिए लेकिन अभी तक Government कुछ नहीं कर सकी है। किसान अपनी जान देने के लिए विवश हो रहे हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की।

Related posts

तीन सगे भाई-बहनों की कुचलकर मौत,madhya pradesh के दमोह में हुआ एक दिल दहलाने वाला हादसा

doonprimenews

एक युवा पत्रकार को जिंदा जलाया, फिर बोरे में बंद कर झाड़ियों में फेंका

doonprimenews

जानिए क्या है गौतम गंभीर की बेटी के नाम के पीछे छुपा अर्थ

doonprimenews

Leave a Comment