Doon Prime News
nation National

भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान को दिखाया आईना , कहा – तुरंत खाली करो POK

India Reply To Pakistan UNGA: यूनाइटेड नेशन की 78वीं जनरल असेंबली में भारत ने एक बार फिर नापाक मुल्क पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल हक काकर (Anwar ul Haq Kakar) ने शुक्रवार यानी 22 सितंबर को एक बार फिर कश्मीर मसले को छेड़ा, जिस पर भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है।

भारत का पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र में लताड़ने के पीछे कई कारण हैं। इनमें से कुछ प्रमुख कारण निम्नलिखित हैं:

  • कश्मीर मुद्दा: भारत का मानना ​​है कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अपने हितों के लिए इस्तेमाल कर रहा है और आतंकवाद के माध्यम से शांतिपूर्ण समाधान को रोकने की कोशिश कर रहा है। भारत ने पाकिस्तान से कश्मीर को लेकर अपने दावे को छोड़ने और अवैध रूप से कब्जे वाले क्षेत्रों को खाली करने की मांग की है।
  • पाकिस्तान में आतंकवाद: पाकिस्तान आतंकवाद का एक प्रमुख स्रोत है। पाकिस्तान में आतंकवादी समूह भारत और अन्य पड़ोसी देशों में आतंकवादी हमलों को अंजाम दे रहे हैं। भारत ने पाकिस्तान से आतंकवाद को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है।
  • पाकिस्तान में मानवाधिकारों का हनन: पाकिस्तान में मानवाधिकारों का लगातार हनन किया जा रहा है। विशेष रूप से, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ उत्पीड़न की घटनाएं सामने आ रही हैं। भारत ने पाकिस्तान से मानवाधिकारों का सम्मान करने की मांग की है।

भारत के जवाब के प्रभाव

भारत के पाकिस्तान को दिए गए जवाब का पाकिस्तान पर काफी प्रभाव पड़ा है। पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम होने का डर है। पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ अपने रुख पर सवालों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर भी सवालों का सामना करना पड़ रहा है।

भारत के लिए निष्कर्ष

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को लताड़कर अपनी स्थिति को मजबूत किया है। भारत ने दिखाया है कि वह कश्मीर मुद्दे, आतंकवाद और मानवाधिकारों के मुद्दों पर पाकिस्तान से समझौता करने के लिए तैयार नहीं है। भारत ने अपने हितों की रक्षा के लिए मजबूती से खड़े होने का संदेश दिया है।

Related posts

महंगाई दर 7% से नीचे आई, जल्द ही सरकार करेगी केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि का ऐलान

doonprimenews

महाराष्ट्र में गढ़चिरौली के जंगल में मुठभेड़ में पांच नक्सली ढेर

doonprimenews

दो हिंदू अफसर को पाकिस्तानी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर किया गया प्रमोट

doonprimenews

Leave a Comment