Doon Prime News
nation

बड़ी खबर- हिंदी सिनेमा को बड़ा झटका, 92 साल की उम्र में लता मंगेश्कर ने दुनिया को कहा अलविदा


बड़ी खबर- हिंदी सिनेमा को बड़ा झटका, 92 साल की उम्र में लता मंगेश्कर ने दुनिया को कहा अलविदा
भारत की स्वर कोकिला कहलाने वाली लता मंगेशकर का निधन हो गया है। इस खबर ने हिंदी सिनेमा समेत संपूर्ण संगीत जगत को स्तब्ध कर दिया है। लता मंगेशकर की उम्र 92 साल थी।
लता मंगेशकर को हुआ था कोरोना लता मंगेशकर लगभग एक महीने से बीमार चल रही थीं. 8 जनवरी को उन्हें कोरोना संक्रमित होने के बाद लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच क्रैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लता को कोरोना के साथ निमोनिया भी हुआ था. लता दीदी की उम्र को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें आईसीयू में एडमिट किया था. तब से वह लगातार संघर्ष ही कर रही थीं. इलाज के दौरान बस 2 दिन के लिए उन्हें वेंटिलेटर से हटाया गया था. फिर जैसे ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी फिर से लता को वेंटिलेटर सपोर्ट पर लाया गया था.
आपको बता दें कि लता मंगेशकर जिस उम्र में बच्चे खेलते कुत्ते हैं। उस उम्र में अपने परिवार की जिम्मेदारियां उठा ली अपने परिवार और भाई बहनों के अच्छे भविष्य के लिए उन्होंने कभी विवाह भी नहीं किया। अपने कैरियर की शुरुआत सिर्फ 5 साल की उम्र में कर दिया था। उन्होंने जो योगदान भारतीय संगीत जगत और फिल्म इंडस्ट्री में दिया है, उसे नहीं भुलाया जा सकता लता मंगेशकर ने अपने पूरे कैरियर में करीब 25000 गाने गाए।लता मंगेशकर को तीन बार नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है तथा दादा साहब फाल्के अवार्ड और भारत रत्न से भी उन्हें नवाजा गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

आंदोलनकारी महिला किसानों को डंपर ने रौंदा, तीन की मौत

doonprimenews

शिक्षक की ऐसी हरकत जिसे सुन आप भी हो जाएंगे हैरान ,15 छात्राओं के साथ की एसी घिनोनी हरकत .

doonprimenews

देहरादून: Ukraine में फंसे उत्तराखंड वासियों को लाने के लिए सरकार ने लिया एक्शन।

doonprimenews

Leave a Comment