Doon Prime News
nation

प्रयागराज नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी डॉ राजेंद्र प्रसाद के नाम से जानी जाएगी : सीएम योगी


प्रयागराज नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी डॉ राजेंद्र प्रसाद के नाम से जानी जाएगी : सीएम योगी

लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में डॉ राजेंद्र प्रसाद प्रतिमा पर शुक्रवार की सुबह माल्यार्पण कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने देश के संविधान को बनाने का नेतृत्व किया. वह 12 वर्ष तक देश के राष्ट्रपति रहे. वे सादगी की मूर्ति थे. उन्होंने एलएलएम की डिग्री ली थी. वकालत करते हुए स्वतन्त्रता आंदोलन से जुड़े रहे. इसलिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का नाम डॉ. राजेंद्र प्रसाद के नाम पर होगी. यह निर्णय राज्य सरकार ने लिया है.

गौरतलब है कि देशभर में लॉ यूनिवर्सिटी का बहुत महत्व है और युवा जोकि विधि के क्षेत्र में जाना चाहते हैं उनके लिए राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में प्रवेश पाना बहुत अहम है. लखनऊ में भी डॉक्टर राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय है. इसके अलावा बेंगलुरु, जोधपुर, कोलकाता ऐसे ही कई अन्य शहरों में अहम विधि विश्वविद्यालय स्थापित हैं, जहां क्लैट प्रवेश परीक्षा के तहत विद्यार्थियों का विधि कोर्सो में प्रवेश होता है और यहां से वे अपनी वकालत की शुरुआत करते हैं.

 यह भी पढ़े –  बड़ी खबर :- बद्रीनाथ में हुई जमकर बर्फबारी, प्रदेश में बढ़ी ठिठुरन, देखिए वीडियो।

प्रयागराज में उत्तरप्रदेश सरकार ने विधि विश्वविद्यालय की स्थापना का प्रयास शुरू कर दिया है. जिसका नाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के तहत डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रखा जाएगा. इस कार्यक्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया, विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक विधायक डॉक्टर नीरज बोरा के अलावा कई अन्य अहम लोग मौजूद रहे.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Google पर शादीशुदा महिलाएं सर्च कर रही है ये सब, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

doonprimenews

गुजरात चुनाव से पहले राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इस राज्य में सस्ती होगी CNG-PNG की कीमत

doonprimenews

दरिंदगी -Uttrakhand की लड़की के social media पर ने दोस्त और

doonprimenews

Leave a Comment