Doon Prime News
nation

त्योहारों के सीजन के बीच में corona ने दी दस्तक,30 November तक केंद्र ने बढ़ाया corona guideline


त्योहारों के सीजन के बीच में corona ने दी दस्तक,30 November तक केंद्र ने बढ़ाया corona guideline 

 देश में त्योहारों का सीजन जारी है. बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने मिल रही है. ऐसे में केंद्र सरकार ने covid 19 protocol को 30 November तक बढ़ाने का फैसला किया है. दरअसल सरकार ने इससे पहले कोरोना नियमों को 31 october तक लागू करने का आदेश दिया था. हालांकि अब इसे एक और महीने यानी 30 नंबर तक बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़े – आंदोलनकारी महिला किसानों को डंपर ने रौंदा, तीन की मौत

सभी राज्यों और केंद्र को दिए गए खास निर्देश

कोरोना दिशानिर्देशों में कहा गया है कि उन कार्यकर्मों में खास सतर्कता बरती जानी चाहिए जिनमें बड़ी सख्या में लोग शामिल हो रहे हैं ताकी corona के मामले बढ़ने की आशंका से बचा जा सके. इसके अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया गया है वह हर जिले में संक्रमण दर, अस्पताल की स्थिति और ICU में बिस्तरों की उपलब्धता पर नजर बनाए रखें.

इसी के साथ निर्देशों में ये भी कहा गया है कि जिन जिनों में corona के मामले अभी भी ज्यादा हैं वहां अति सक्रिय उपाय किए जाएं मामलों में बढ़ोतरी को रोका जा सके. इसी के साथ सरकार ने ‘टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट- वैक्सीनेट’ और covid उपयुक्त व्यवहार की पांच सूत्री रणनीति पर ध्यान देने के लिए कहा है.

Corona कई देशों में फिर तेजी से दे रहा है दस्तक

एक तरफ जहां देश में corona के मामले कम होते नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर दुनिया के कई मुल्कों में Corona Virus की फिर से वापसी हो चुकी है. ब्रिटेन में एक दिन में 40 हजार से ज्यादा नए case मिल रहे हैं.ज्यादातर मामले कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के हैं. रूस में भी ऐसी ही स्थिति है. रूस में हर रोज मौत का आंकड़ा 1000 से ऊपर पहुंच चुका है. जिस चीन से कोरोना की विदाई का दावा किया गया था वहां भी इस corona virus  की वापसी हो चुकी है. कई शहरों में फिर से lockdown लगा दिया गया है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

अगर आप चाहते है की ना हो लक्ष्मी जी नाराज तो नोट गिनते हुए कभी ना करे ये गलतियां

doonprimenews

जनता पर फिर पड़ी महंगाई की मार, इतना बढ़ा गैस सिलेंडर का दाम

doonprimenews

Viral Video: यहां एक हाथी (Elephant) के बच्चे ने अपनी जान जोखिम में डाल बचाई एक युवक की जान।

doonprimenews

Leave a Comment