Doon Prime News
nation

जानिए क्यों ED ने सीएम चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह हनी को किया गिरफ्तार


जानिए क्यों  ED ने सीएम चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह हनी को किया गिरफ्तार
पंजाब विधान सभा चुनाव 2022  से ठीक पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय  ने सीएम चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह हनी  को सैंड माइनिंग मामले  में गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने कल हनी को पूछताछ के लिए बुलाया था. ईडी आज हनी को दोपहर 12 बजे जालंधर कोर्ट में पेश करेगी.
पिछले दिनों अवैध रेत खनन को लेकर ईडी की टीम ने पंजाब में जो छापेमारी की थी, उसमें 10 करोड़ रुपए से ज्यादा नकदी, 21 लाख का सोना और 12 लाख रुपए की रोलेक्स की घड़ी बरामद हुई थी. इसके साथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए थे. बताया जा रहा है कि इस बरामदगी में सबसे ज्यादा नकदी भूपेंद्र सिंह हनी के ठिकाने से मिली थी. ये रकम लगभग सात से आठ करोड़ रुपए है.

यह भी पढ़े – Breaking : अनिल बलूनी की मेहनत ला रही रंग, यहाँ लगने जा रहें है बीएसएनएल के टावर
ईडी सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान उपेंद्र सिंह उर्फ हनी अपने मोहाली वाले घर पर मौजूद थे. ईडी के जांच अधिकारियों ने उनसे उनके यहां बरामद करोड़ों रुपए की बाबत पूछताछ की तो ना तो वह कोई बैंक की पर्ची ही खुद दिखा पाए और ना ही यह बता पाए यह पैसा किसका है या कहां से आया है. ईडी ने इस मामले में हनी समेत उनके कंपनी के दो और निदेशकों से पूछताछ की थी.

ईडी सूत्रों के मुताबिक, अवैध रेत खनन मामले में मुख्य आरोपी कुदरतदीप सिंह और भूपिंदर सिंह हनी एक अन्य व्यक्ति संदीप के साथ प्रोवाइडर्स ओवरसीज कंपनी में निदेशक हैं. ये कंपनी उसी साल 25 अक्टूबर 2018 में बनी थी, जब अवैध खनन मामले में पंजाब पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. इस कंपनी में मात्र 60 हजार रुपये का पैडअप कैपिटल था और कुल अधिकृत धनराशि 5 लाख रुपये थी. ईडी को शक है कि इस कंपनी के जरिए भी काले धन को सफेद किया गया है. ईडी ने इस कंपनी से संबंधित सभी दस्तावेज हनी को पेश करने को भी कहा था. पंजाब में 20 फरवरी को 117 सीटों पर वोटिंग है. ऐसे में विपक्ष अब इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर और तेज वार करेगा.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

General Manoj Pandey बने नए army chief, जानिए कौन है नए सेना प्रमुख मनोज पांडे

doonprimenews

श्रीनगर: छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पौड़ी पुलिस दे रही ट्रेनिंग

doonprimenews

10 december की थी शादी सड़क  हादसे में हुई मौत ,दोनों का साथ

doonprimenews

Leave a Comment