Doon Prime News
nation

घूमना पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी: Tourism Industry खोलने पर सरकार कर रही विचार, जानिए कब से खुलेंगे पर्यटन उद्योग


घूमना पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी: Tourism Industry खोलने पर सरकार कर रही विचार, जानिए कब से खुलेंगे पर्यटन उद्योग

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी और record vaccination को देखते हुए सरकार अगले साल एक जनवरी से पर्यटन उद्योग को खोलने की तैयारी कर रही है। यदि इस साल 15 दिसंबर तक हालात ठीक रहतेे हैं, तो नए साल में देसी-विदेशी पर्यटकों को भारत भ्रमण का मौका मिलेगा।

पर्यटन मंत्रालय विभिन्न सेक्टर के साथ मिलकर तैयार कर रहा कार्य योजना

पिछले साल मार्च से बंद पर्यटन उद्योग को खोलने की कार्ययोजना तैयार हो रही है। इस पर आखिरी फैसला गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य और विदेश मंत्रालय लेगा। देश में कोरोना संक्रमण में कमी के बाद राज्य अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए लॉकडाउन की पाबंदियों को खत्म कर रहे हैं। यही कारण है कि राज्यों ने उद्योग के बाद अब स्कूलों को खोलना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़े-  World heart day- अगर आप अब तक यही सोचते है की सीने में दर्द मतलब हार्ट अटैक तो आप है गलत, ये तीन संकेत भी हो सकते है लक्षण, जानिए क्या है वो लक्षण।

होटल व ट्रैवेल व्यवसाय को होगा लाभ

पर्यटन उद्योग को खोलने की मंजूरी मिलने होटल व्यवसाय, कैब-टैक्सी, टूर ऑपरेटर आदि को इसका सबसे ज्यादा लाभ होगा। पिछले डेढ़ साल से टूरिज्म इंडस्ट्री बंद रहने से एक बड़े वर्ग से रोजगार छिन गया है।

वैश्विक महामारी के चलते टूरिज्म इंडस्ट्री बंद पड़ी है। दिसंबर तक अधिकतम टीकाकरण और संक्रमण कम होने से जनवरी में इस क्षेत्र को खोलने पर विचार हो रहा है। इस पर अंतिम फैसला गृह, स्वास्थ्य एवं विदेश मंत्रालय लेगा। – जी किशन रेड्डी, पर्यटन मंत्री

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यहां जैन मंदिर के ब्रह्मचारी ने बच्चे को रस्सी से बांधकर की जमकर पिटाई, बच्चा चिल्लाता रहा- प्लीज अंकल मत मारो ।

doonprimenews

यहां Ganga के तेज बहाव के चलते बहे दिल्ली के 3 कांवड़िए, एक का शव हुआ बरामद।

doonprimenews

मानसून के देश में दस्तक देने के साथ ही मौसम विभाग का अलर्ट, हो जाएं सावधान

doonprimenews

Leave a Comment