Doon Prime News
nation

उत्तराखंड चुनाव: 1 करोड़ से अधिक की शराब बरामद, अन्य नशीले पदार्थों की कीमतें कर देंगी हैरान


उत्तराखंड चुनाव: 1 करोड़ से अधिक की शराब बरामद, अन्य नशीले पदार्थों की कीमतें कर देंगी हैरान  ​​​​​​​


देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है. चुनाव को शांतिपूर्वक और भयमुक्त कराने के लिए उत्तराखंड पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस ने पूरे प्रदेश से अभी तक भारी मात्रा में अवैध शराब, हेरोइन, गांजा, स्मैक नकदी और अन्य नशीले पदार्थों की बरामदगी की है.
सरकारी आंकड़े के मुताबिक उत्तराखंड पुलिस ने अभी तक 1 करोड़ रुपये से अधिक की करीब 25 हजार 302 लीटर अवैध शराब, 1.72 करोड़ रुपये की कीमत की स्मैक, 26 लाख रुपये से अधिक की भांग, 1 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन और 33 लाख रुपये से अधिक का गांजा जब्त किया है.

यह भी पढ़े – हल्द्वानी में तमंचे के बल पर हो रही शराब की तस्करी, 105 पाउच के साथ एक गिरफ्तार
SST, FST और पुलिस की कार्रवाई के कुछ आंकड़े: एसएसटी (स्टेटिक सर्विलांस टीम), एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वायड टीम) और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में 10 जनवरी को प्रदेश भर से 1,064 लीटर शराब बरामद की, जिसकी कीमत 6 लाख 30 हजार रुपये से अधिक आंकी गई थी. इसी तरह 11 जनवरी को भी पुलिस ने 1,668 लीटर शराब बरामद की, जिसकी कीमत 11 लाख 46 हजार रुपये से ज्यादा आंकी गई. पुलिस ने शराब की सबसे ज्यादा बरामदगी 30 जनवरी को की है, जिसमें 2,050 लीटर शराब बरामद की, जिसकी कीमत 13 लाख 35 हजार से ज्यादा आंकी गई.

14 फरवरी को होना है मतदान: उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है. चुनाव शांति पूर्वक और भयमुक्त हो, इसके लिए पुलिस लगातार प्रयास में जुटी है. इसके साथ ही पुलिस आम आदमी से भी चुनाव में पुलिस प्रशासन की मदद की अपील कर रही है.
फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

भारत में हुआ आज तक का सबसे बड़ा बैंक घोटाला, टूटे सारे रिकॉर्ड, जानिए किस बैंक को लगा कितने का चूना

doonprimenews

अगर आप चाहते है की ना हो लक्ष्मी जी नाराज तो नोट गिनते हुए कभी ना करे ये गलतियां

doonprimenews

उत्तराखंड में बैठे ठग विदेशियों को बना रहे थे बेवकूफ, अब पुलिस ने पहुंचाया जेल, ऐसे हुआ खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment