Doon Prime News
nation

इस फिल्म में हो रही थी भारतीय सेना को बदनाम करने की तैयारी, सेना ने कर दिया ऐसा हाल


इस फिल्म में हो रही थी भारतीय सेना को बदनाम करने की तैयारी, सेना ने कर दिया ऐसा हाल
फिल्म जगत में Indian Army से संबंधित कई फिल्में बनाई जाती है। कभी किसी ऑफिसर की लाइफ पर आधारित या किसी जंग पर आधारित। बहुत सी फिल्में बनाने के लिए Army और Defence ministry से permission लेनी पड़ती है। अब director ओनिर की एक फिल्म को Indian Army ने NOC देने से मना कर दिया है। Indian Army के पास NOC के लिए कुल 18 फिल्में पहुंची थीं जिनमें से 2 film ideas को reject कर दिया गया है।
बता दें कि रक्षा राज्यमंत्री ने सांसद वरुण गांधी के सवाल के जवाब में संसद में कहा कि इस फिल्म के जरिए Indian Army की image खराब हो सकती है। इसलिए director ओनिर की इस फिल्म को Indian Army ने NOC देने से इनकार है। इसके बाद director ओनिर ने social media पर काफी नाराजगी भी जताई थी। इसी पर सांसद वरुण गांधी ने सवाल पूछा था कि आखिर किस आधार पर Indian Army पर आधारित फिल्म को NOC देने से इनकार कर दिया गया।

यह भी पढ़े : भारतीय इतिहास का वो सबसे अय्याश राजा जिसकी थी 365 बीवियां तथा इतने बच्चे, कहानी हैरान करने वाली
दरअसल ओनिर की इस फिल्म में Indian Army के एक ऐसे अधिकारी की story दिखाई गई है जिनकी posting कश्मीर में हो जाती है। यहीं पर इस Army के अधिकारी के समलैंगिक संबंध (homosexual relationship) एक कश्मीरी युवक से बन जाते हैं। Indian Army का कहना है कि इस फिल्म का subject Army के अधिकारियों की image खराब कर सकता है। साथ ही Army ने कहा है कि फिल्म के subject से सुरक्षा संबंधी सवाल भी खड़े हो सकते हैं। Director ओनिर ने यह दावा किया है कि उनकी यह फिल्म real life पर आधारित है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट का बड़ा फैसला ,हिजाब पहनना इस्लाम का अहम अंग नहीं

doonprimenews

भारत के लिए 6 मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को लेकर आनंद महिंद्रा ने कही दिल छू लेने वाली बात

doonprimenews

Jaspur में हुआ दोहरा हत्याकांड, रिश्तों की कलह ने छीन लिया तीन मासूमों से साया

doonprimenews

Leave a Comment