Doon Prime News
delhi

Breaking News- राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण (Air Pollution) से निपटने के लिए सरकार अपना रही सख्त रुख, बीएस- 3 और 4 डीजल बसों की एंट्री पर आज से रोक

आज की यह खबर दिल्ली से सामने आ रही है जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण (Air Pollution) से निपटने के लिए सरकार (Government) सख्त रुख अपना रही है। बता दे की इसे देखते हुए दिल्ली (Delhi) में आज से एनसीआर (NCR) से दिल्ली (Delhi) आने वाली बीएस-तीन (BS-III) और बीएस चार डीजल बसों की एंट्री में रोक रहेगी। ऐसे में इसका असर यात्रियों की सुविधा पर दिखने को मिल सकता है।

बता दे की वायु प्रदूषण (Air Pollution) की रोकथाम के लिए दिल्ली (Delhi) में केवल Electric, CNG और बीएस-छह (BS-VI) के अनुपालक डीजल बसों को संचालित किया जाएगा। इस आदेश का असर Delhi, Haryana, Uttar Pradesh और Rajasthan के कुछ शहरों के बीच देखने को मिल सकता है।

साथ ही वही Commission on Air Quality Management (CAQM) ने घोषणा करते हुए कहा था कि एक November से केवल Electric, CNG और BS VI-compliant diesel buses को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। बता दें यह नियम निजी बसों में भी लागू होगा।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Transport Department के मुताबिक Uttar Pradesh, Haryana, Uttarakhand, Rajasthan Transport Department की प्रतिदिन कई बसें चलती हैं। वहीं, निजी बसें भी रोजाना हजारों की संख्या में चलती है। ऐसे में निजी बस मालिकों ने इस नियमों को लेकर विरोध जताना शुरू कर दिया है। बस मालिकों का कहना है कि प्रदूषण में सबकी भागीदारी है, ऐसे में केवल बसों पर प्रतिबंध लगाना उचित नहीं है।

Related posts

दिल्ली से लेकर कानपुर तक गूंजी दुष्कर्म की गूंज,चलती बस में मां से छेड़छाड़ व किशोरी से दुष्कर्म

doonprimenews

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी,आज से चलेगी लोकल ट्रेन,लोगों को मिलेगी राहत

doonprimenews

Big Breaking- उस्मानपुर इलाके में फायरिंग का मामला आया सामने, बाइक से आए तीन लड़कों ने दुकान को बनाया निशाना

doonprimenews

Leave a Comment