एक लंबे समय बाद शेयर मार्केट में जबरदस्त गिरावट, sensex 1939 अंक नीचे गिरा,जानिए क्या है कारण। - Doon Prime News
Doon Prime News
business

एक लंबे समय बाद शेयर मार्केट में जबरदस्त गिरावट, sensex 1939 अंक नीचे गिरा,जानिए क्या है कारण।

एक लंबे समय बाद शेयर मार्केट में जबरदस्त गिरावट, sensex 1939 अंक नीचे गिरा,जानिए क्या है कारण।

भारत में share market पिछले कुछ समय से नई ऊंचाइयों को छू रहा है।  निवेशकों के द्वारा खरीदे गए शेयर लगातार आसमान छू रहे हैं, जिस पर कई विशेषज्ञ अपनी चिंता भी जाहिर कर रहे हैं। उनका मानना है कि जिस तेजी से बाजार ऊपर जा रहा है यह चिंता का कारण भी हो सकता है क्योंकि तेजी स्थाई नहीं है। लेकिन इन सभी संकाओं के बीच में निवेशक बाजार में जमकर पैसा लगा रहे हैं लेकिन शुक्रवार सुबह शेयर बाजार निवेशकों के लिए निराशा लेकर खुला और लंबे समय से ऊंचाई के नए शिखरों पर पहुंच रहा शेयर बाजार धड़ाम हो गया।

बाजार खुलते ही 1939 अंक गिरा सेंसेक्स।

आज का दिन निवेशकों के लिए अच्छी खबर लेकर नहीं आया है हफ्ते के आखिरी दिन बाजार खुलते ही sensex 783 अंकों की गिरावट के साथ 50,256.71 अंकों के साथ खुला और कुछ ही देर में यह गिरावट हजार के आंकड़े को पार कर गई और 1939 अंकों की गिरावट के साथ 50000 से ऊपर चल रहा सेंसेक्स 49,950.75 अंकों पर पहुंच गया।बाजार बंद होने तक 1939 अंक गिरकर 49,099 पर पहुंच गया यह आंकड़ा पिछले 11 महीने में सबसे ख़राब आंकड़ा है.

यह भी पढ़ें- भारत सरकार जल्द लाने वाली है LIC का IPO, पालिसी धारकों के लिए खुशखबरी, मिलेगा यह खास फायदा।

Nifty में भी आई गिरावट।

वही बात करें Nifty की तो निफ़्टी भी निवेशकों के लिए बुरी खबर लेकर ही आया है। निफ़्टी हफ्ते के आखिरी दिन  14,888.66 अंकों  के साथ खुला बंद होने तक निफ़्टी में 568 अंकों की गिरावट के साथ 14,529.15 अंकों पर पहुंच गया।

 क्यों आयी स्टॉक मार्केट में गिरावट।

भारत में शेयर बाजार में आई इस गिरावट का कारण अमेरिकी बाजार में कल आयी बड़ी गिरावट को माना जा रहा है। गुरुवार के दिन अमेरिकी वॉल स्ट्रीट बाजार का मेन इंडेक्स भरभरा गया। दरअसल अमेरिका में ट्रेजरी बांड के यील्ड में भारी बढ़त देखी गयी है जिसका मतलब है कि अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ने के आसार है जिसके कारण शेयर बाजार पस्त हो गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

क्या चीन के आए बुरे दिन ? चीन गुजर रहा आर्थिक मंदी से । जानिए पूरी खबर ।

doonprimenews

FPI का भारत में निवेश,भारतीय बाजारों में किया 16,459 करोड़ का निवेश।

doonprimenews

इस दिन से शुरू होंगी Amazon or Flipkart सेल जानिए क्या क्या होने वाले है ऑफर्स

doonprimenews

Leave a Comment