Doon Prime News
Breaking News uttarpradesh

Taj Mahal: जिन्हें समझ रहे थे पर्यटक, वो निकले पुलिसकर्मी; ऐसे पकड़ में आए 17 लपके। जानिए पूरी खबर।

पर्यटकों से ठगी और उन्हें परेशान करने वाले लपकों के खिलाफ आगरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। वैसे तो ये पुलिस को देखकर भाग जाते थे, लेकिन इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस खुद पर्यटक बन गई।

ताजमहल पर्यटन के मामले में सबसे प्रसिद्ध जगहों में से एक है। हर साल या कहे हर दिन लाखो की संख्या में लोग यह घूमने आते है । सातों अजूबों में से एक माना जाने वाला ताजमहल पर्यटन के मामले में काफी आगे भी है। बारों महीने यहा पर्यटकों की आवाजाही लगी रहती है । इसी बीच वह के लपके भी फिराक में रहते है ।

ताजमहल पर रविवार को पर्यटकों की संख्या अधिक रहती है। इसको देखते हुए लपके भी धोखाधड़ी करने के लिए तैयार थे। लेकिन, पुलिस ने उनके मंसूबे पूरे नहीं होने दिए। पर्यटक बनकर पुलिस ने घेराबंदी की। 17 को पकड़ लिया। सभी के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई कर कोर्ट में पेश किया।

एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद ने बताया कि ऑपरेशन टूरिस्ट डिलाइट चलाया जा रहा है। इसी के तहत पुलिस कार्रवाई कर रही है। लपके पर्यटकों को ताजमहल और किला दिखाने से लेकर होटल, वाहन पार्किंग, खरीदारी का झांसा दे रहे हैं। रविवार को पर्यटक अधिक आते हैं। आगरा कैंट से देसी के साथ विदेशी पयर्टक भी ट्रेन से उतरते हैं। इस दौरान स्टेशन के आसपास सक्रिय लपके उन्हें ठगते हैं।

रविवार को पुलिस पर्यटक बनकर पहुंची थी। कुछ लपकों ने पुलिसकर्मियों से बात की। इस पर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद घेराबंदी करके पहले आगरा कैंट स्टेशन, फूल सैयद, पुरानी मंडी, रमाडा कट और सेल्फी पॉइंट पर इन्हें पकड़ा गया। सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई। आरोपियों में सतीश चंद्र, इसराइल, नईम उस्मानी, सुनील यादव, शाहरुख, सुहेब खान, आसिफ कुरैशी, जावेद, दानिश, इमरान, विक्रम सिंह, मंजीत, शारिक, बरु, बिजेंद्र, प्रमोद और सुरेंद्र कुमार हैं।

Related posts

Breaking News- स्मार्ट सिटी के काम की धीमी रफ़्तार से नाराज हुए शहरी विकास मंत्री

doonprimenews

समुद्र में एक और जहाज पर मिसाइल से हमला, लगी आग; इंडियन नेवी ने पहुंचाई मदद। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

ज्योति मौर्या केस ने लिया फिर एक नया मोड़ । पति के इस कदम ने किया हैरान । जानिए पूरी खबर ।

doonprimenews

Leave a Comment