Doon Prime News
Breaking News

विपक्षी नेताओं का दावा iPhone हैकिंग का प्रयास हुआ, Apple ने दी ये प्रतिक्रिया। जानिए पूरी खबर।

सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय में भी तीन लोगों को इसी तरह के संदेश मिले हैं. वहीं, सरकारी सूत्रों ने कहा है कि अधिकारी इन संदेशों से अवगत हैं. कांग्रेस के शशि थरूर, शिव सेना (यूबीटी) की प्रियंका चतुवेर्दी और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी समेट कई विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने दावा किया है कि उनके फोन हैक किये जा रहे हैं. इन नेताओं ने दावा किया है कि खुद ऐप्पल कंपनी ( Apple) ने मैसेज भेजकर हैकिंग की कोशिश की जानकारी उनके साथ साझा की है. हालांकि, एप्‍पल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम किसी विशेष राज्य प्रायोजित हैकर की बात नहीं कर सकते. ये संभव है कि ऐप्पल की कुछ सूचनाएं झूठी चेतावनी हो सकती हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय में भी तीन लोगों को इसी तरह के संदेश मिले हैं. वहीं, सरकारी सूत्रों ने कहा है कि अधिकारी इन संदेशों से अवगत हैं.

एप्‍पल की ओर से जारी बयान में कहा गया, “एप्‍पल ऐसा कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं करता है. हम किसी विशेष राज्य प्रायोजित हैकर की बात नहीं कर सकते. ये संभव है कि ऐप्पल की कुछ सूचनाएं झूठी चेतावनी हो सकती हैं. ऐसी सूचनाएं जारी करने की वजह बताने में हम असमर्थ हैं. वजह बताने से भविष्य में हैकर्स को बचने में मदद मिल सकती है. तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा को भी Iphone सिक्योरिटी थ्रेट अलर्ट मिला है. उन्‍होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा के साथ-साथ सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और कांग्रेस के पवन खेड़ा को भी हैकिंग के प्रयासों की चेतावनी दी गई थी. वहीं, शिवसेना यूबीटी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने फोन पर आया मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया.

Apple के अनुसार, ये सिक्योरिटी थ्रेट अलर्ट तब आने चालू हो जाते हैं, जब उसके सिस्टम को “राज्य-प्रायोजित हमले के अनुरूप गतिविधि” का पता चलता है. एनडीटीवी को बताया कि सूचनाएं संभवतः “एल्गोरिदम की खराबी” के कारण शुरू हुईं और इस त्रुटि के बारे में एक विस्तृत बयान जल्द ही जारी किया जाएगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “पूरे विपक्ष के खिलाफ एप्पल का नोटिस आता है. यह मेरे कार्यालय में सभी लोगों को मिला है. कांग्रेस पार्टी में लिस्ट बनी हुई है. यह सारे किसी न किसी तरीके से इस मामले में शामिल हैं. आपका ध्यान कभी इधर, कभी उधर ले जाते हैं, आपके दिल में गुस्सा पैदा करते हैं और जब आपके अंदर नफरत आती है, तब ये लोग इस देश का धन ले जाते हैं…” अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कई विपक्षी नेताओं को उनके फोन निर्माता से प्राप्त चेतावनी ई-मेल की एक प्रति दिखाई. इसमें कहा गया था कि “स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स उनके फोन से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं.”

एप्पल द्वारा कुछ विपक्षी नेताओं को उनके आईफोन पर ‘सरकार-प्रायोजित हमले’ के बारे में आगाह किए जाने पर भाजपा ने कहा कि यह एप्पल को स्पष्ट करना है, उन्हें प्राथमिकी दर्ज करानी चाहिए. भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, “राहुल गांधी ने पहले पेगासस के बारे में दावे किए थे, लेकिन उन्होंने सुप्रीम द्वारा नियुक्त समिति के समक्ष आईफोन जमा करने से इनकार कर दिया. विपक्ष के बाकी नेताओं जैसे पवन खेड़ा, प्रियंका चतुर्वेदी और शशि थरूर के बाद अब आम आदमी पार्टी के नेता राघव चढ़ा को भी एप्पल की तरफ से साइबर अटैक का मैसेज आया है. आप सांसद राघव चड्ढा को भी Iphone सिक्योरिटी थ्रेट अलर्ट आया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के OSD को भी आया iphone सिक्योरिटी अलर्ट आने की जानकारी सामने आ रही है. राधव चड्ढा, “यह भाजपा की संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने की एक सोची समझी चाल है और यह देश के हर व्यक्ति की प्राइवेसी और सुरक्षा के ऊपर बड़ा सवाल खड़ा करती है.”

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने विपक्षी नेताओं पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐपल की प्रतिक्रिया या सफाई का इंतजार क्यों नहीं किया जा रहा. हंगामा व्यंग्य के तौर पर खत्म होगा. क्या इसे आक्रोश जताने का मौका देखा जा रहा है.

Related posts

पंजाब के मशहूर लोक गायक सुरिंदर शिंदा का निधन, CM मान ने ट्वीट कर जताया दुख

doonprimenews

Elvish Yadav Case: पुलिस जांच हुई धीमी, न एल्विश आया दोबारा न फाजिलपुरिया को बुलाया; अब विष रिपोर्ट का इंतजार

doonprimenews

नोएडा : क्रिकेट मैच के दौरान रन ले रहे इंजीनियर की हार्ट अटैक से मौत ।

doonprimenews

Leave a Comment