Doon Prime News
Breaking News

दिल्‍ली में टूटा गर्मी का रिकॉर्ड । अगले 3-4 दिनों में कई राज्यों में होगी भारी बारिश ।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 5 सितंबर (मंगलवार) रात से मौसम बदलने का अनुमान जताया है। IMD ने राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मंगलवार रात से बादल छाए रहने और हल्‍की बारिश भी होने का अनुमान लगाया है। विभाग ने कहा है कि तापमान 27-37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री ज्यादा है।

सितंबर के महीने में मौसम जैसे रंग दिखा रहा है, उसे देखकर लोग हैरान हैं। मानसून के इस सीजन में बारिश की वजह से वैसे तो तापमान गिरना चाहिए, लेकिन दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। दिल्‍ली में सोमवार को दिन में अध‍िकतम तापमान 40 डिग्री से भी ज्‍यादा दर्ज किया जिससे एक बार फिर लोगों को मई-जून का महीना याद आ गया।

हालांकि राहत की बात यह है कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 5 सितंबर (मंगलवार) रात से मौसम बदलने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग (IMD) ने राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मंगलवार रात से बादल छाए रहने और हल्‍की बारिश भी होने का अनुमान लगाया है। विभाग ने कहा है कि तापमान 27-37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री ज्यादा है।

वहीं मौसम विभाग ने पहले ट्विटर पर जारी किए बुलेटिन में बताया है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र की वजह से अगले 3 से 4 दिनों में कई राज्यों में होगी भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने बताया कि अगले 4-5 दिनों तक मानसूनी गतिविधियां प्रायद्वीपिय भारत, मध्‍य और पूर्वोत्तर भारत तक सीमित रह सकती हैं।इस दौरान इन इलाकों में काफी अच्‍छी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं महाराष्‍ट्र में दो दिनों के बाद मौसम खुशनुमा होने के आसार हैं और बारिश हो सकती है। जबकि उत्तर पश्‍चिमी भारत में मौसम सामान्‍य ही रहेगा।

पिछले 24 घंटों में इन क्षेत्रों में हुई भारी बारिश

असम और मेघालय में भारी वर्षा दर्ज की गई है। असम के गोलाघाट में 11 सेमी में वर्षा दर्ज की गई।

ओडिशा में भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है। राज्‍य के बेलागुंठा में 14 सेमी और सुलियापाड़ा में 13 सेमी वर्षा दर्ज की गई।

पश्चिम बंगाल में गंगा के क्षेत्रों में भी काफी बारिश हुई है। राज्‍य के अमगछिया में 12 सेमी वर्षा दर्ज की गई है।

तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश दर्ज की गई है। राज्‍य के बोब्बिली में 10 सेमी वर्षा दर्ज की गई है।

तेलंगाना में भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है। मेडचाल में 14 सेमी और गांधारी में 14 सेमी वर्षा दर्ज की गई है।

Related posts

नोएडा : क्रिकेट मैच के दौरान रन ले रहे इंजीनियर की हार्ट अटैक से मौत ।

doonprimenews

जापान एयरलाइंस के प्लेन में रनवे पर लगी आग, सभी 350 लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

doonprimenews

Breaking News – छात्र – छात्राओं की रैली को गणेश जोशी ने दिखाई हरी झंडी , यहाँ करने पहुचे निरक्षण

doonprimenews

Leave a Comment