Doon Prime News
haridwar

रूस-यूक्रेन ‘वॉर’ के कारण 30 फीसदी महंगा हुआ बिल्डिंग मटेरियल

हरिद्वार: रूस और यूक्रेन के बीच हो रही लड़ाई के कारण भारत में महंगाई बढ़ रही है. जिसका असर आम जनता पर पड़ रहा है. बाजार में कच्चे माल की कमी होने से सरिया और सीमेंट के दामों में उछाल आया है. 6200 रुपए प्रति किलो बिकने वाला सरिया अब 8300 रूपये किलो प्रति कुंतल पर पहुंच गया है. वहीं, सीमेंट की बोरी ₹380 से ₹400 पहुंच गई है.

यह भी पढ़े – बड़ी खबर :-सह प्रभारी पद से कांग्रेस कि दीपिका पांडेय ने दिया इस्तीफा।

बिल्डरों और कंस्ट्रक्शन मटेरियल सप्लायर्स का कहना है की रूस– यूक्रेन युद्ध के बाद होने वाले कच्चे माल के आयात पर संकट आया है. उन्होंने बताया मौजूदा समय में घर के निर्माण की कीमत 30 फीसदी बढ़ चुकी है. बाजारों में स्टील, सरिया से लेकर लोहे की तमाम चीजें महंगी हो गई हैं. जिसका असर मकान बनाने वालों की जेब पर पड़ा है. थोक भाव के अनुसार ईटों के दाम में भी एक रुपए की बढोत्तरी हुई है.

रूस-यूक्रेन वार से कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने को भी मजबूर हैं. जिसका भी सीधा असर जनता पर पड़ रहा है. पेट्रोल-डीजल के महंगा होने से ट्रांसपोर्ट महंगा हो रहा है. जिससे आने वाले समय में चौतरफा महंगाई बढ़ेगी.

Related posts

दुपहिया वाहन चोरी गिरोह के खिलाफ हरिद्वार पुलिस को मिली बड़ी सफलता,गैंग के 03 शातिर चोरों को दबोचते हुए पुलिस टीम ने चोरी की 09 दोपहिया किए बरामद

doonprimenews

Haridwar :तमंचे के साथ फोटो खींचकर वायरल करना पड़ा युवक को भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

हर की पैड़ी पर फिर हुड़दंगियों का आतंक,3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

doonprimenews

Leave a Comment