Doon Prime News
uttarakhand

यहां प्लॉट दिलाने के नाम पर दो लोगों से 32.20 लाख रुपये की ठगी ,बिल्डर से घर या प्लॉट लेने वाले हो जाइए सावधान:

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि अगर आप रुद्रपुर-काशीपुर में प्लॉट लेने की योजना बना रहे हैं तो सावधान रहें। यहां प्लॉट दिलाने के नाम पर दो लोगों से 32.20 लाख रुपये की ठगी हो गई। अन्य मामलों को भी जोड़ लें तो कुल 4 लोगों से 48 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ठगी का आरोप सामिया बिल्डर्स पर है। पीड़ितों का आरोप है कि सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक और डायरेक्टर ने फर्जी दस्तावेज दिखाकर उनसे लाखों हड़प लिए। धोखाधड़ी करने वाले डायरेक्टर सगीर अहमद खान पुत्र शकील अहमद निवासी अपार्टमेंट क्रासिंग रिपब्लिक, गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें – *चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप में विभागीय अधिकारियों की लापरवाही आई सामने, यात्रियों को 4 घंटे तक पीने के लिए नहीं मिला पानी।*

वहीं, इस संबंध में लालकुआं निवासी शहजाद ने भी केस दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने रुद्रपुर, काशीपुर रोड पर एक कॉलोनी का विज्ञापन निकाला था। इसे देखकर शहजाद ने 16 लाख रुपये देकर दो प्लॉट बुक कराए थे। बाद में आरोपी प्लॉट देने के नाम पर आनाकानी करने लगे। इसी तरह महिला डॉक्टर फरहीन खान भी ठगी का शिकार हुई हैं। उन्होंने 8 लाख रुपये देकर आरोपियों से एक प्लॉट खरीदा था।

आपको बता दें कि इसकी रजिस्ट्री भी करा ली थी, लेकिन दाखिल-खारिज की कार्रवाई शुरू हुई तो पता चला कि जो प्लॉट उन्हें बेचा गया, वो प्लॉट कहीं है ही नहीं। पीड़ित का आरोप है कि बिल्डर्स ने फर्जी रजिस्ट्री तैयार कर उससे ठगी की। बहरहाल मामला पुलिस के पास है। वहीं, एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

Related posts

युवती ने शादी करने से किया इनकार, तो आशिक ने बिना सोचे समझे उठाया ये खौफनाक कदम

doonprimenews

Uttarakhand :कोविड के साथ ही सीजनल इन्फ्लुएंजा का बढ़ रहा खतरा,यह हैं लक्षण इन बातों का रखे ध्यान

doonprimenews

मुख्यमंत्री ने जसपुर में 18 हजार करोड़ रुपये की ग्राउंडिंग की, क्षेत्रीय निवेशक सम्मेलन में 24740 हजार करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये।*

doonprimenews

Leave a Comment