Doon Prime News
sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कौन होंगे ओपनर? जानिए इसको लेकर क्या बोले पूर्व ओपनर गौतम गंभीर

खबर खेल जगत से जहाँ भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ही न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महीने के अंत में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। रोहित की अनुपस्थिति को लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई बयान नहीं आया है। वहीं, राहुल ने निजी कारणों से खुद को अलग किया है। टी20 विश्व कप के बाद से रोहित लगातार तीसरी टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी गई टीम को देखकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने अपनी राय रखी है। उनका मानना है कि टी20 में अब एक नई ओपनिंग जोड़ी दिखेगी।


जी हाँ,न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ओपनर विकल्प के रूप में भारत के पास ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ हैं। पृथ्वी शॉ को 537 दिनों के बाद भारतीय टीम में चुना गया है। उन्होंने पिछले सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा उन्होंने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाकर सबका ध्यान खींचा।


आपको बता दें की भारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे से पहले स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में गंभीर से पूछा गया कि क्या पृथ्वी शॉ को टी20 प्रारूप में अधिक समय दिया जाना चाहिए? इस पर गंभीर ने पृथ्वी की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने शॉ को मैच विनर बताया। गंभीर ने कहा, “उन्हें वैसे भी टीम से बाहर नहीं होना चाहिए था क्योंकि जब भी उन्हें मौका मिला है, उन्होंने भारत को विस्फोटक शुरुआत दी है। वह शानदार खिलाड़ी हैं। पृथ्वी, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव टी20 के लिए पूरी तरह ठीक बैठते हैं।”

यह भी पढ़े –*अब एसआईटी के सहारे सभी भर्तियों की परीक्षाओं का भविष्य,रविवार या सोमवार तक आयोग को देगा जवाब*


इतना ही नहीं गंभीर ने कहा, ”पृथ्वी के बारे में एक सीरीज से धारणा मत बनाइए। वह युवा हैं, विस्फोटक हैं और मैच विनर हैं। इसलिए उसे अंतिम एकादश में चुनें और उसे लंबा मौका दें।” टी20 में शुभमन गिल की स्थिति पर गंभीर ने कहा कि इस युवा खिलाड़ी को केवल टेस्ट और वनडे पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने कहा, ”शुभमन गिल को टेस्ट और वनडे क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत है। पृथ्वी शॉ और ईशान किशन टी20 में आपके नियमित ओपनर बल्लेबाज होने चाहिए।”

Related posts

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में विराट को आराम, टीम इंडिया के नए कप्तान का ऐलान। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

एशिया कप मे हुए नजर अंदाज़,पत्नी से मिला धोखा,अब वर्ल्डकप के लास्ट ओवर मे Mohammaed shamiने किया धमाका।

doonprimenews

Ind vs Zim Live : भारत को चाहिए पहले वनडे में जीत के लिए सिर्फ 50 रन, यहां मिलेंगे आपको भारत बनाम जिंबाब्वे मैच से संबंधित सारी अपडेट

doonprimenews

Leave a Comment