Doon Prime News
sports

IND vs SL Result :सूर्यकुमार की तूफानी पारी ने श्रीलंका को किया पस्त,हार्दिक की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 2-1से सीरीज पर किया कब्जा

बड़ी खबर खेल जगत से जहाँ भारतीय क्रिकेट टीम ने 2023 की शुरुआत शानदार अंदाज में की है। उसने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। टीम इंडिया ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार (सात जनवरी) को खेले गए तीसरे मुकाबले में 91 रनों से जीत हासिल की। हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार तीसरी सीरीज जीती है। जून 2022 में उसने आयरलैंड को दो टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की थी।


भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर लगातार 12वीं टी20 सीरीज में नहीं हारी है। इस दौरान 10 में जीत हासिल की और दो सीरीज ड्रॉ पर छूटी थी। राजकोट में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए। जवाब में लंकाई टीम 16.4 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई।


आपको बता दें की भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंद पर नाबाद 112 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने 46 और राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने दो विकेट लिए। लंकाई टीम के लिए बल्लेबाजी में कुशल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका ने 23-23 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलता मिली। अक्षर पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया।


भारत की पारी की शुरुआत ईशान किशन और शुभमन गिल ने की। किशन पहले ही ओवर में दिलशान मदुशंका का शिकार बन गए। उन्होंने एक रन बनाए। वह इस सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। किशन ने पहले टी20 में 37 और दूसरे में दो रन बनाए थे।


वहीं किशन के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी क्रीज पर आए। उन्होंने आते ही तूफानी बल्लेबाजी की। त्रिपाठी ने 16 गेंद पर ताबड़तोड़ अंदाज में 35 रन ठोक दिए। उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए। त्रिपाठी का स्ट्राइक रेट 218.75 का रहा। उन्हें चमिका करुणारत्ने ने मदुशंका के हाथों कैच कराया। त्रिपाठी ने शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की।


त्रिपाठी के आउट होने के बाद सूर्यकुमार ने मोर्चा संभाला। उन्होंने मैदान के हर दिशा में शॉट लगाए। सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक ठोक दिया। उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। सूर्यकुमार 51 गेंद पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और नौ छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 219.60 का रहा। सूर्या और शुभमन ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की। गिल 36 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए।
शुभमन गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा का भी बल्ला नहीं चला। दोनों बल्लेबाज चार-चार रन बनाकर आउट हो गए। अक्षर पटेल ने आखिरी ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी की और नौ गेंद पर नाबाद 21 रन ठोक दिए।

यह भी पढ़े –*श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के तैयार है केएल राहुल,वापसी के लिए जमकर बहा रहे पसीना video हुआ वायरल*


बता दें की अब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 10 जनवरी को गुवाहाटी में पहला मैच होगा। 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवनन्तपुरम में होगा। वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हो जाएगी।

Related posts

Virender Sehwag ने Pulwama शहीदों के बच्चों पर करी एक दिल छूने वाली post ।

doonprimenews

रोहित शर्मा करेगें वेस्टइंडीज से T 20 की कैप्टेंसी, जानिए किस दिन होगा T 20 का आगाज

doonprimenews

भारत को वर्ड कप जिताने वाले इस क्रिकेटर ने छोड़ा देश, अब खेलेगा भारत के खिलाफ,इस देश की टीम में हुआ शामिल

doonprimenews

Leave a Comment