Doon Prime News
sports

उनादकट ने रणजी ट्रॉफी के मैच में दिल्ली के खिलाफ बरपाया कहर,हैट्रिक लेने के साथ ही किया ये कमाल

खबर खेल जगत से है।भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के लिए साल 2022 का अंत शानदार तरीके से हुआ था। उन्होंने 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी। उनादकट को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था। जयदेव के लिए नया साल भी शानदार रहा है। उन्होंने 2023 की शुरुआती तूफानी अंदाज में की है। उनादकट ने रणजी ट्रॉफी के मैच में दिल्ली के खिलाफ कहर बरपा दिया।


जी हाँ,उनादकट ने राजकोट में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ पहले ही ओवर में हैट्रिक ले ली। वह गेंद से इस तरह कहर बरपा रहे थे कि दो ओवर में ही उनके पांच विकेट हो गए थे। उनादकट खबर लिखे जाने तक पहली पारी में छह विकेट हासिल कर चुके हैं। दिल्ली ने 30 ओवर में आठ विकेट पर 108 रन बना लिए हैं। पहले ओवर में हैट्रिक लेकर उनादकट ने इतिहास रच दिया। वह रणजी इतिहास में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।


उनादकट से पहले टेस्ट क्रिकेट में उनके ही राज्य गुजरात के इरफान पठान ऐसा कर चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही ओवर में हैट्रिक ली थी। इरफान ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में कमाल कर दिया था। उन्होंने पहले ओवर की चौथी गेंद पर सलमान बट्ट, पांचवीं गेंद पर यूनिस खान और छठी गेंद पर मोहम्मद यूसुफ पठान को आउट किया था।


अगर सौराष्ट्र और दिल्ली के बीच मैच की बात करें तो कप्तान उनादकट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली के बल्लेबाजों को पिच को समझने का भी मौका नहीं मिला। पारी की शुरुआत करने के लिए ध्रुव शोरे और आयुष बदोनी आए। उनादकट ने तीसरी गेंद पर शोरे को क्लीन बोल्ड कर दिया। अगली गेंद पर उन्होंने वैभव रावल को हार्विक देसाई के हाथों कैच करा दिया। ओवर की पांचवीं गेंद पर उनादकट ने युवा स्टार यश ढुल को एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। तीनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए।

यह भी पढ़े –*नैनीताल :एक बार फिर झील में समाने की कगार पर लोअर माल रोड, चार साल से नहीं किया गया स्थाई ट्रीटमेंट, अब पड़ रही दरारे, देखें तस्वीरें*


बता दें की उनादकट हैट्रिक लेने के बाद भी नहीं रुके। उन्होंने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में दो विकेट झटके। उनादकट ने चौथी गेंद पर जोंटी सिद्धू को हार्विक देसाई के हाथों कैच कराया। जोंटी चार रन ही बना सके। ओवर की आखिरी गेंद पर ललित यादव भी पवेलियन लौट गए। ललित (0) को उनादकट ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद उन्होंने पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य थरेजा (एक) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। इस तरह उनके छह विकेट हो गए।


सौराष्ट्र के चिराग जानी ने आयुष बदोनी (शून्य) को जय गोहिल के हाथों कैच कराया। वहीं, प्रेरक मांकड़ ने प्रंशु विजयरन (15) को हार्विक के हाथों कैच कराया। दिल्ली के ऋतिक शौकीन 57 और शिवांक वशिष्ठ 24 रन बनाकर नाबाद हैं।

Related posts

ICC Award 2022:ऑस्ट्रेलिया की मैक्ग्रा को सर्वश्रेष्ठ महिला टी20 क्रिकेटर तो वहीं भारत के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार को सर्वश्रेष्ठ पुरुष टी20 क्रिकेटर का मिला अवार्ड

doonprimenews

टी20 विश्व कप 2022:संडे को होंगे 3 रोमांचक मुक़ाबले, पाकिस्तान की नज़र भारत -दक्षिण अफ्रीका मैच पर, जाने क्या है कारण

doonprimenews

IND vs NZ 2nd ODI:रायपुर में पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी टीम इंडिया,जाने कहाँ और कैसे फ्री में देख सकते हैं लाइव प्रसारण

doonprimenews

Leave a Comment