Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम दिखा रहा तेवर, एक ही दिन में करीब तीन डिग्री लुढ़का पारा,गिरता पाला और कोहरा कर रहा लोगों को परेशान

खबर उत्तराखंड से जहाँ मौसम इन दिनों अपने तेवर दिखा रहा है। जी हाँ,प्रदेश में भले ही कई दिनों से बारिश और बर्फबारी न हुई हो लेकिन तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। पहाड़ी इलाकों में कड़ाके की ठंड के चलते पाला मुसीबत बढ़ा रहा है तो मैदान में कोहरा परेशानी खड़ी कर रहा है।

इस बार अभी तक मौसम साफ रहने से पहाड़ियों पर बर्फ नजर नहीं आ रही है। सूरज ढलते ही यहां ठंड का प्रकोप शुरू हो जाता है। और रात को तापमान शून्य से काफी नीचे पहुंच जाता है।जिससे सड़कों से लेकर पहाड़ियों पर गिरने वाले झरने जमे हुए हैं। हालांकि क्षेत्र के ग्रामीण इन दिनों शीतकालीन प्रवास पर निचले स्थानों पर आ चुके हैं। यहां सिर्फ सेना के वाहनों की आवाजाही रहती है।

आपको बता दें की मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि आने वाले कुछ दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज होगी। फिलहाल मौसम साफ बना रहेगा, लेकिन कोहरा और शीतलहर परेशानी बढ़ा सकता है। शनिवार को भी सुबह कोहरा चढ़ आया था।

यह भी पढ़े -*तीन मैचों की टेस्ट सीरीज गवां बैठा पाकिस्तान,अब हो रहा बवाल,खतरे में  पीसीबी अध्यक्ष रमीज रजा की कुर्सी*

वहीं रविवार को भी सुबह कई शहरों ने कोहरे की चादर ओढ़ ली। एक ही दिन में अधिकतम तापमान भी करीब तीन डिग्री नीचे गिर गया। ऐसे में लोग पहले की अपेक्षा अधिक गर्म कपड़े पहनकर घरों से बाहर निकले।

Related posts

शाम 5:00 बजे हुई कैबिनेट की बैठक, लिए गए कई बड़े फैसले और प्रस्ताव भी किये मंजूर

doonprimenews

उत्तराखंड शासन द्वारा इतने PCS अधिकारियों के किए गए तबादले

doonprimenews

यहां सुबह-सुबह युवक की लाश मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस ने जताई मामले में हत्या की आशंका।

doonprimenews

Leave a Comment