Doon Prime News
sports

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज गवां बैठा पाकिस्तान,अब हो रहा बवाल,खतरे में पीसीबी अध्यक्ष रमीज रजा की कुर्सी

खबर खेल जगत की जहाँ इंग्लैंड के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मचा हुआ है। दो मैच गंवाने के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी गंवा दी है। तीसरा टेस्ट कराची में जारी है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB/पीसीबी) के अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है।


जी हाँ,मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि बोर्ड के पूर्व सदस्यों के नेतृत्व में एक गुट ने रमीज को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इस गुट का दावा है कि पर्दे के पीछे कोई खेल खेला जा रहा है। देश के कानून मंत्रालय ने पीसीबी में बदलाव के लिए बोर्ड के संरक्षक प्रधानमंत्री से मुलाकात की है।


वहीं पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया- हां, कुछ तो चल रहा है। अफवाहें जारी हैं कि नजम सेठी ने हाल ही में लाहौर में एक समारोह में प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। ऐसे में रमीज को पीसीबी चीफ के पद से हटाया जा सकता है। रमीज सितंबर 2021 से पीसीबी अध्यक्ष के पद पर काबिज हुए थे। तब उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नामित किया था।


हालांकि,जब इमरान की पार्टी ने 2018 के आम चुनावों में अधिकांश सीटें जीतीं, तो नजम सेठी ने पीसीबी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। पीसीबी बोर्ड के संविधान के मुताबिक, प्रधानमंत्री ही अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों को नामांकित करता है। इसके बाद उनमें से किसी एक को ‘बोर्ड ऑफ गवर्नर्स’ बतौर अध्यक्ष चुनता है। इसी तरह रमीज पीसीबी अध्यक्ष बने थे।


हालांकि, शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद रमीज अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे थे। इस पर पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने ही रमीज पर कई आरोप लगाए थे। मोहम्मद आमिर ने यहां तक कहा था कि रमीज ने इमरान से वादा किया था कि जिस दिन वह प्रधानमंत्री पद से हटेंगे तो रमीज भी अपनी कुर्सी छोड़ देंगे। हालांकि, अब तक ऐसा नहीं हो सका है।


बता दें की सिर्फ इंग्लैंड ही नहीं पाकिस्तान की टीम अपनी जमीन पर लगातार तीन टेस्ट गंवा चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान को उसके घर में ही एक टेस्ट मैच में हराया था। वहीं, इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान को उसके घर में सात मैचों की टी20 सीरीज में 4-3 से हराया था। रमीज पिछले कुछ दिनों में कई बार विवादों में रहे हैं।

यह भी पढ़े –*टेस्ट मैच के चौथे दिन भी बांग्लादेशी टीम का कोई बल्लेबाज नहीं खेल पाया बड़ी पारी,150रन पर ऑल आउट हुई टीम*


कुछ दिनों पहले एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने पाकिस्तान से 2023 एशिया कप की मेजबानी छीनने की बात भी कही थी। जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम 2023 एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। इस टूर्नामेंट के लिए कोई न्यूट्रल वेन्यू तय किया जाएगा। इसके बाद रमीज रजा ने अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से टीम का नाम वापस लेने की भी धमकी दी थी। हालांकि, बाद में उन्होंने कहा था कि लोग इसी तरह का जवाब चाहते हैं।

Related posts

चार चौके और चार छक्के मारने वाला यह खिलाड़ी कर रहा सबको हैरान, 61 गेंदों में बना डाले 112रन, एशिया कप के लिए होना चाहिए था चयन

doonprimenews

भारत के खिलाफ विवादित बयान देने वाले मियांदाद ने दी सफाई, बोले -“मेरे कहने का मतलब निकाला गया गलत, दुनिया भर में आपस में खेल रहे पड़ोसी देश “

doonprimenews

41 साल में IPL में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी पर बनी फिल्म, खुद की कहानी देखकर नहीं रुके आंसू, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment