Doon Prime News
sports

नंबर -1गेंदबाज़ बने श्रीलंका के लेग स्पिनर हसरंगा, टी20वर्ल्ड कप में लिए सबसे ज्यादा विकेट, सूर्यकुमार भी रहे टॉप पोजीशन पर कायम

खबर खेल जगत से है जहाँ श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए हैं। इस शानदार प्रदर्शन ने उन्हें टॉप पर पहुंचा दिया है। संयोग कि बात है कि हसरंगा पिछले साल भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही नंबर-1 गेंदबाज बने थे।वहीं अगर बल्लेबाजों की बात करें तो सूर्यकुमार यादव टॉप पर कायम हैं।


आपको बता दें की हसरंगा ने पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर दो विकेट लिए थे। उनके टूर्नामेंट में 15 विकेट हो गए। दुर्भाग्य से हसरंगा की टीम श्रीलंका का टूर्नामेंट में वह आखिरी मैच था। हसरंगा ने पहला स्थान हासिल कर अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान को शीर्ष से हटा दिया।


अगर सूर्यकुमार यादव की बात करें तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 225 रन बनाए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 30 रन की पारी खेली थी। वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 गेंद पर तूफानी अंदाज में नाबाद 61 रन ठोक दिए थे। उन्हें छह रेटिंग अंक का फायदा हुआ है। सूर्यकुमार के अब 869 रेटिंग अंक हो गए हैं। यह दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से 39 अधिक है। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे तीसरे और पाकिस्तान के बाबर आजम चौथे स्थान पर हैं।


वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ दो-दो विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं। हेजलवुड एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि जैम्पा सातवें से पांचवें स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद भी शीर्ष 10 में हैं जबकि भारत के रविचंद्रन अश्विन जिम्बाब्वे के तीन विकेट चटकाकर पांच पायदान के फायदे से 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े –Traffic Challan- इस ऐप को अगर आपने अपने स्मार्टफोन में रखा है तो अब चालान से डरने की बिलकुल भी जरुरत नही है, बिना चेकिंग के ही जाने देगी पुलिस आपको*


बता दें की बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी और भारत के अर्शदीप सिंह ने भी महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की है। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ कुल सात विकेट लेकर शाहीन 20 पायदान की छलांग लगाकर 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अर्शदीप ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। वह चार स्थानों की छलांग लगाकर 23वें नंबर पर आ गए हैं।

Related posts

तैयार है इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर,2023में करेंगे शानदार वापसी,जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर आईपीएल में मचायेंगे कहर

doonprimenews

Rishabh Pant ने टेस्ट क्रिकेट को बना डाला T-20, कर डाली छक्के चौकों को बारिश, देखिए वीडियो

doonprimenews

धोनी का ये बल्ला बना सबसे महंगा बल्ला, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

doonprimenews

Leave a Comment