Doon Prime News
sports

रोहित की कप्तानी पर उठाए गए सवाल, बीसीसीआई अध्यक्ष ने कुछ इस तरह दिया जवाब,बोले -धोनी, कपिल देव से नहीं कर सकते तुलना

टी20 विश्व कप 2022 में सिर्फ चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जो 2007 में पहले टी20 विश्व कप का हिस्सा थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी उनमें से एक हैं। जी हाँ,2007 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम में बतौर फिनिशर खेलने वाले रोहित अब भारत के लिए पारी की शुरुआत कर रहे हैं। उस समय वह टीम के सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक थे और अब वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल हैं।


आपको बता दें की साल 2007 में भारतीय टीम ने खिताब अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद यह टीम दूसरी बार टी20 विश्व कप नहीं जीत पाई। अब रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम एक बार फिर विश्व कप जीतना चाहती है। इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी से जब कहा गया कि वह रोहित की कप्तानी की तुलना विश्व कप जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव से करें। हालांकि, बिन्नी ने ऐसा करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि तीनों अलग शैली के कप्तान हैं और उनकी तुलना नहीं हो सकती।


बता दें की चेन्नई में तमिलनाडु क्रिकेट संघ के 90वें वार्षिक दिवस के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए बिन्नी ने कहा “रोहित एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने कई मैच खेले हैं और कई स्थितियों में रहे हैं। हर किसी का अलग तरीका होता है। धोनी बिल्कुल अलग हैं, आप उनकी तुलना कपिल या गावस्कर से नहीं कर सकते। हर किसी का काम करने का तरीका अलग होता है।”

यह भी पढ़े –जन्मदिन के मौके पर खुद पर गूगल करे हुए सवालों का जवाब देते दिखे कोहली,मीठे में अपनी पसंद भी बताई? खुद को महान कहने पर दी ये प्रतिक्रिया*


वहीं भारत रविवार को मेलबर्न में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप स्टेज मैच खेलेगा। अगर भारत जीत जाता है, तो वह ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में जगह बना लेगा, ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

Related posts

टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहा ये धाकड़ बल्लेबाज, सिर्फ एक सीरीज में खराब प्रदर्शन के चलते नहीं कर पाया वापसी

doonprimenews

इस नए खिलाड़ी का कमाल, आखिरी ओवर में राजस्थान को जिताया रोमांचक मैच, देखिए वीडियो

doonprimenews

जानिए संजू सैमसन ने कैसे बदली मैच की तस्वीर, टीम इंडिया के नाम दर्ज कराई जीत

doonprimenews

Leave a Comment