Doon Prime News
sports

IND vs PAK :विराट कोहली ने खेली ऐसी शानदार पारी हिला डाली दुनिया सारी, एक बार फिर सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए विराट कोहली

बड़ी खबर खेल जगत से आ रही है जहाँ टी 20 वर्ल्डकप में भारत -पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी मात दी है। जी हाँ बता दें की भारत ने इस मैच में 4विकेट से जीत हासिल की है। वहीं भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बार फिर से दुनिया को ये बता दिया है कि मॉर्डन क्रिकेट में वो ही दुनिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के भारतीय टीम के आगाज मैच में ऐसी बल्लेबाजी की, जिसने उन फैंस को भी अपना मुरीद बना लिया, जो शायद कभी उनके आलोचक रहे हों। मेलबर्न में विराट कोहली ही विराट कोहली नजर आए।


आपको बता दें की दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे। विराट की इसी पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया और पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला पूरा किया। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से दुबई के मैदान पर हराया था।


अगर इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे, जिसमें इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने अर्धशतक जड़ा था। वहीं, भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट निकाले थे।

यह भी पढ़े 2 साल के सन्नाटे को तोड़ते हुए इस बार धनतेरस पर देहरादून का वाहन बाजार दौड़ा, कार निर्माता मारुति सुजुकी कंपनी ने की 1300 वाहनों की डिलीवरी


बता दें की भारत की टीम जब 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम के चार विकेट 31 रन पर गिर गए थे। इसके बाद विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ 113 रन की साझेदारी कर मैच बनाया और फिर उन्होंने अकेले ही मैच जिता दिया। हालांकि, विनिंग शॉट अश्विन के बल्ले से निकला, जिन्होंने चौका जड़कर भारत को जिताया।

Related posts

मेलबर्न के मैदान में 6,6,6,6 की हुई बौछार , विराट कोहली ने दिया धमाकेदार दिवाली गिफ्ट

doonprimenews

IND vs BAN :आज होगा दोनों देशों के बीच मैच, सेमीफाइनल में अपना दावा मजबूत करने की राह में भारत, जाने कहाँ व कब देखे मैच

doonprimenews

IND vs ENG : virat kholi-Cheteshwar pujara कर सकते है कमाल,

doonprimenews

Leave a Comment