Doon Prime News
dehradun

2 साल के सन्नाटे को तोड़ते हुए इस बार धनतेरस पर देहरादून का वाहन बाजार दौड़ा, कार निर्माता मारुति सुजुकी कंपनी ने की 1300 वाहनों की डिलीवरी

इस समय की बड़ी खबर जहां कोरोनाकाल के दो साल के सन्नाटे को तोड़ते हुए इस बार धनतेरस पर देहरादून का वाहन बाजार सरपट दौड़ा। जी हां बता दे कि चौपहिया और दोपहिया वाहनों के शोरूम पर भारी भीड़ नजर आई। इस दौरान शहरभर में लगभग 2500 कारों की डिलवरी हुई। सभी कंपनियों के लगभग सात हजार से अधिक दोपहिया वाहन भी बिके।


लेकिन , बहुत से लोगों ने शनिवार के दिन वाहन खरीदने से दूरी भी बनाई। ऐसे में रविवार को भी धनतेरस होने के कारण खरीद की जाएगी। लिहाजा यह आंकड़ा और बढ़ेगा। पिछले दो वर्षों में कोरोना की मार और फिर चिप संकट के कारण कार बाजार में सुस्ती छा गई थी। इसका असर देहरादून में भी देखने को मिला। लेकिन, धीरे-धीरे देशभर में कार बाजार सामान्य होने लगा है। दो साल बाद आई वाहन बाजार की चुस्ती का असर धनतेरस पर देहरादून में भी देखने को मिला।


आपको बता दें की महीनों पहले से धनतेरस के लिए वाहनों की बुकिंग शुरू हो गई थी। सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी के सभी शोरूम से लगभग 1300 से अधिक वाहनों की डिलवरी की गई। इसके बाद ह्यूंडई से लगभग 300, टाटा से तकरीबन 300, महिंद्रा से लगभग 150 से अधिक कारों की बिक्री हुई। इसके अलावा अन्य कंपनियों के शोरूम से 400 से 500 कारों की बिक्री हुई। एक अनुमान के तहत इस बार भी शहरवासियों की पसंद कांपैक्ट एसयूवी सेगमेंट रहा।


वही सभी कंपनियों में इसकी भागीदारी तकरीबन 50 फीसदी से अधिक रही। रोहन मोटर्स के प्रबंधक वरुण कपूर ने जानकारी दी कि इस बार बाजार पिछले वर्षों की तुलना में अच्छा रहा। शनिवार के कारण बहुत से लोगों ने वाहन नहीं खरीदे। रविवार को भी धनतेरस मनाई जाएगी। लिहाजा, लोगों ने रविवार के लिए भी बुकिंग कराई हैं। वहीं, हीरो, होंडा, टीवीएस, सुजुकी, रॉयल इनफील्ड, बजाज आदि कंपनियों के शोरूम से तकरीबन सात हजार से अधिक दुपहिया की बिक्री की गई।

यह भी पढ़ें –Kangana Ranaut Photos- कंगना रनौत के इस लुक को देख आप भी हो जायेंगे उनके फैंन, कातिलाना लुक में करवाया फोटोशूट*


इस बार इलेक्ट्रिक वाहन भी नए कलेवर में नजर आए हैं। कई कंपनियों ने दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की नई श्रृंखला बाजार में उतारी है। नई कंपनियों ने भी देहरादून को अपना बाजार मानकर यहां अपने शोरूम खोले हैं। धनतेरस के दिन इन शोरूम से भी लगभग एक हजार से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री होने का अनुमान है।

Related posts

अपराधियों पर दून पुलिस का कसता शिकंजा

doonprimenews

Dehradun Breaking- देहरादून से आई बुरी खबर, नहीं रही उत्तराखंड की महत्वपूर्ण नेता और राज्य आंदोलनकारी बीना बहुगुणा

doonprimenews

जान से मारने की नियत से फायर झोंकने वाला व्यक्ति अपने साथी सहित गिरफ्तार। पुलिस ने 12 घंटे के अंदर आरोपी को पकड़ लिया

doonprimenews

Leave a Comment