Doon Prime News
pithoragarh

आदि कैलाश रूट पर फसे हुए थे 42 तीर्थ यात्री , SDRF ने सुचना मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सही सलामत धारचूला पहुचाया

42 यात्रियों

पिथौरागढ़ जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। पिथौरागढ़ मैं आदि कैलाश रूट पर तीर्थ यात्रियों का 42 दल खराब मौसम की वजह से फंस गया था। सूचना पर SDRF की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाकर सभी तीर्थ यात्रियों को रेस्क्यू कर धारचूला पहुंचाया। मिली जानकारी के मुताबिक SDRF को सूचना मिली थी कि आदि कैलाश यात्रा के लिए गए कुछ यात्री धारचूला से तीन किलोमीटर आगे पैदल मार्ग पर बूंदी में फंसे हुए हैं, जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए SDRF टीम की जरूरत है।

पूरी जानकारी मिलने के बाद SDRF की टीम एसआई देवेंद्र कुमार के हमराह तत्काल सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए मौके के लिए रवाना हुए। सभी यात्री विगत कुछ दिनों से यात्रा मार्ग पर बूंदी में मौसम व रास्ते खराब होने के कारण फंसे हुए थे, जो कि घबराए हुए भी थे। SDRF टीम की बहुत कठिन परिस्थितियों में लगभग तीन किलोमीटर पैदल मार्ग से होते हुए मौके पर पहुंची जहाँ 42 यात्री फंसे हुए थे।

यह भी पढ़े – ससुरालियों ने की सारी हदें पार , बहु को गर्म लोहे के तवे से बुरी तरह जलाया , जानिए क्या है पूरा मामला

SDRF टीम द्वारा जिला पुलिस व NDRF की टीमें के साथ समन्वय स्थापित कर सभी यात्रियों को सांत्वना देते हुए उत्साहित कर अपने सुरक्षा घेरे में लेकर नारायण आश्रम के रास्ते से होते हुए सही सलामत धारचूला पहुंचाया गया।

Related posts

तेंदुए ने मचाया आतंक माँ की गोद से साढ़े तीन साल की बच्ची को छीनकर बनाया अपना शिकार

doonprimenews

पिथौरागढ़ हाईवे पर स्कूली बच्चों द्वारा रैली निकालते समय हुआ एक बड़ा हादसा, आक्रोश में भरे लोगों ने हाईवे पर लगाया जाम

doonprimenews

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, सड़क निर्माण के समय पलटी JCB

doonprimenews

Leave a Comment