Doon Prime News
pithoragarh

आदि कैलाश रूट पर फसे हुए थे 42 तीर्थ यात्री , SDRF ने सुचना मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सही सलामत धारचूला पहुचाया

42 यात्रियों

पिथौरागढ़ जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। पिथौरागढ़ मैं आदि कैलाश रूट पर तीर्थ यात्रियों का 42 दल खराब मौसम की वजह से फंस गया था। सूचना पर SDRF की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाकर सभी तीर्थ यात्रियों को रेस्क्यू कर धारचूला पहुंचाया। मिली जानकारी के मुताबिक SDRF को सूचना मिली थी कि आदि कैलाश यात्रा के लिए गए कुछ यात्री धारचूला से तीन किलोमीटर आगे पैदल मार्ग पर बूंदी में फंसे हुए हैं, जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए SDRF टीम की जरूरत है।

पूरी जानकारी मिलने के बाद SDRF की टीम एसआई देवेंद्र कुमार के हमराह तत्काल सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए मौके के लिए रवाना हुए। सभी यात्री विगत कुछ दिनों से यात्रा मार्ग पर बूंदी में मौसम व रास्ते खराब होने के कारण फंसे हुए थे, जो कि घबराए हुए भी थे। SDRF टीम की बहुत कठिन परिस्थितियों में लगभग तीन किलोमीटर पैदल मार्ग से होते हुए मौके पर पहुंची जहाँ 42 यात्री फंसे हुए थे।

यह भी पढ़े – ससुरालियों ने की सारी हदें पार , बहु को गर्म लोहे के तवे से बुरी तरह जलाया , जानिए क्या है पूरा मामला

SDRF टीम द्वारा जिला पुलिस व NDRF की टीमें के साथ समन्वय स्थापित कर सभी यात्रियों को सांत्वना देते हुए उत्साहित कर अपने सुरक्षा घेरे में लेकर नारायण आश्रम के रास्ते से होते हुए सही सलामत धारचूला पहुंचाया गया।

Related posts

Uttarakhand :टनकपुर-तवाघाट मार्ग के दोबाट में भारी बारिश के बाद हुआ भूस्खलन, सड़क बंद होने के कारण कई घंटों तक दोनों ओर फंसे रहे दर्जनों वाहन

doonprimenews

Pithoragarh :देश का श्रेष्ठ पर्यटन गांव घोषित होगा सरमोली गांव,27सितम्बर को होगी आधिकारिक घोषणा, मिलेगा पुरस्कार

doonprimenews

ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने और गौरव हत्याकांड का खुलासा करने की मांग हुई तेज

doonprimenews

Leave a Comment