Doon Prime News
health

अगर आप भी पाना चाहते है, अपने belly fat से छुटकारा तो रोज सुबह खाली पेट करे ये काम

belly fat

आज के समय में मोटापा लोगों के लिए एक बड़ी दिक्कत बनता हुआ नजर आ रहा है. वहीं दूसरी तरफ सब अपने आप को हैल्दी और फिर देखना चाहते हैं. वहीं कुछ लोग अपने belly fat लेकर काफी परेशान रहते हैं. belly fat होने पर आपको अंडरकॉन्फिडेंट भी फील होता हैं। ऐसे में आप कुछ ऐक्सरसाइज करके इस belly fat से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल में आपको आपको बताएंगे की सुबह खाली पेट आपको कौन सी एक्सरसाइज करनी चाहिए, जिससे आप belly fat से छुटकारा पा सकते है, चलिए जानते हैं।

Belly fat कम करने के लिए एक्सरसाइज
क्रंचेस
बेली fat को हटाने के लिए क्रंचेस बहुत ही असरदार एक्सरसाइज है। जब हम फैट बर्निंग एक्सर्साइज़ की बात करते हैं तो क्रंचेज का नाम सबसे ऊपर आता है। इसको करना बहुत ही आसान है। इसे करने के लिए आपको अपने घुटनों को मोड़ कर अपने पैरों को जमीन पर रख कर सपाट लेट जाएं उसके बाद अपने हाथों को ऊपर उठाएं और फिर उन्हें सिर के पीछे रखे और फिर अपने ऊपरी हिस्से को आधा आगे की तरफ झुकाएं। ऐसा 10 से 15 बार करने से आपको आपके पेट की चर्बी से छुटकारा मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें- CWG 2022:बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीतने के बाद वतन वापसी हुए लक्ष्य सेन ,कुछ इस अंदाज़ में किया गया उनका स्वागत

जुंबा
मजेदार वॉकआउट भी आपके स्वास्थ्य के लिए चमत्कार साबित हो सकता है. जुंबा वॉकआउट हाई डेंसिटी एक्सरसाइज है. यह ब्लड शुगर लेवल को कम करने और पेट की चर्बी को जल्द से जल्द पिघलने का काम करता हैं. इसलिए अगर आप अपने पेट के मोटापे से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इस एक्सरसाइज को आज से ही अपने रूटीन में शामिल कर लें.साइकिल चलाना।Belly fat को कम करने के लिए साइकिलिंग एक कारगर तरीका है। साइकिल चलाने से आपकी जांघों और कमर का वजन कम होता है। ऐसे में रोजाना खाली पेट साइकिलिंग करने से आपका belly fat घट सकता है।

Related posts

अगर आप इस गर्मी के मौसम में खाते हैं फ्रिज में रखा हुआ तरबूज तो हो जाइए सावधान, हो शक्ति है फूड प्वाइजनिंग।

doonprimenews

 बरगद के फैलाव से मिलती है अधिक मात्रा में आक्सीजन, जानिए कैसे 

doonprimenews

अगर आप चाहते हैं कि आपकी बॉडी में ना हो खून की कमी, तो जरूर खाए मुनक्का के साथ मिलाकर यह चीज।

doonprimenews

Leave a Comment