Doon Prime News
uttarakhand dehradun

देहरादून काबुल हाउस पर चला प्रशासन का डंडा, 16 लोगों से खाली करवाया कब्जा

देहरादून में लंबे समय से विवादों में रही काबुल हाउस प्रॉपर्टी पर आखिरकार प्रशासन ने खाली करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार सुबह ही पुलिस और प्रशासन की टीम काबुल हाउस को खाली कराने पहुंची। जहां टीम ने कई घरों से सामान को बाहर निकाला और सीलिंग की कार्रवाई की।

काबुल हाउस एक ऐतिहासिक इमारत है, जो देहरादून के राजपुर रोड पर स्थित है। यह इमारत 19वीं शताब्दी में बनाई गई थी। इस इमारत का निर्माण ब्रिटिश सरकार ने किया था। बाद में, यह इमारत एक प्राइवेट व्यक्ति के स्वामित्व में आ गई।

काबुल हाउस पर पिछले कई वर्षों से कब्जा है। इस इमारत में कई लोगों ने अवैध रूप से घर बना लिए हैं। प्रशासन ने इन लोगों को कई बार नोटिस दिया था, लेकिन उन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा।

गुरुवार को प्रशासन ने कब्जाधारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। पुलिस और प्रशासन की टीम ने काबुल हाउस में घुसकर कई घरों से सामान को बाहर निकाला। साथ ही, टीम ने कई घरों को सील कर दिया।

इस कार्रवाई में 16 लोगों को कब्जा से हटाया गया है।

काबुल हाउस का विवाद

काबुल हाउस का विवाद पिछले कई वर्षों से चल रहा है। इस इमारत पर कब्जा करने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें इस इमारत में रहने का अधिकार है। उनका कहना है कि उन्होंने इस इमारत में कई सालों से रह रहे हैं।

वहीं, इमारत के मालिक का कहना है कि उन्होंने इन लोगों को कई बार नोटिस दिया है, लेकिन उन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा। उन्होंने प्रशासन से इन लोगों को कब्जा से हटाने की मांग की थी।

प्रशासन ने अब इन लोगों को कब्जा से हटाकर काबुल हाउस को खाली करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related posts

Dehradun : राजधानी में यहां चल रहा था ऑनलाइन कैसिनो, पुलिस ने किया भंडाफोड़, बरामद हुआ लाखों का सामान

doonprimenews

मुख्य सचिव ने 30 सूत्री कार्यक्रम के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा , जिलों मे होंगे नोडल अधिकारी तैनात

doonprimenews

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सेवा क्षेत्र नीति लागू करने के लिये प्रस्ताव आगामी कैबिनेट में प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment