Doon Prime News
uttarakhand

Uttarkashi Tunnel Rescue- सिलक्यारा सुरंग से निकाले गए 41 श्रमिक ऋषिकेश एम्स में भर्ती, जांच में सभी श्रिक स्वस्थ्य पाए गए, जल्द होगी अपनों से भी मुलाकात

Uttarakhand News- उत्तरकाशी (Uttarkashi) की Silkyara Tunnel से निकाले गए 41 श्रमिकों को Chinook Helicopter से बुधवार दोपहर AIIMS लाया गया। बता दे की यहां उनकी जांच की गई, जिसमें सभी स्वस्थ पाए गए। अब उनका Comprehensive Medical Examination कराया जा रहा है। कुछ सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट गुरुवार तक प्राप्त होगी।

बता दे की श्रमिकों को Psychiatrist और Medicine Experts की देखरेख में रखा गया है। इससे पहले इन सभी को उत्तरकाशी (Uttarkashi) स्थित Chinyalisaur Community Health Center में डाक्टरों की निगरानी में रखा गया था। वही, एम्स (AIIMS) की Executive Director Prof. Meenu Singh ने बताया कि सभी श्रमिक स्वस्थ हैं। फिलहाल, उन्हें आराम और संतुलित डाइट की जरूरत है, लिहाजा उन्हें अधिक मात्रा में पानी व जूस लेने की सलाह दी गई है।

वही, यह भी बताया कि श्रमिकों के स्वास्थ्य की सघन जांच चल रही है। मनोचिकित्सकों (Psychiatrists) की टीम उनके मानसिक स्वास्थ्य की भी जांच कर रही है और जरूरत पड़ने पर National Institute of Mental Health and Neuro Sciences (NIMHANS) Bengaluru से भी सहयोग लिया जाएगा। साथ ही वही, Urban Development Minister Premchand Aggarwal व Health Minister Dr. Dhan Singh Rawat ने एम्स (AIIMS) पहुंचकर श्रमिकों से मुलाकात की और उनका हालचाल भी जाना।

वहीं, इसके अलावा Silkyara Tunnel में जीवन के लिए संघर्ष करने वाले 41 मजदूरों को Storyteller Morari Bapu ने आर्थिक सहायता स्वरूप 6 Lakh 15 हजार रुपये दिए। साथ ही बुधवार को Storyteller Morari Bapu ने Chief Minister’s Office से मजदूरों के बैंक खाता की संख्या प्राप्त की और प्रति मजदूर के खाते में रुपये जमा कराए। उन्होंने नसभी के धैर्य की सराहना की और आशीर्वाद दिया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको यह भी बता दें कि Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने कहा कि सभी श्रमिकों को सकुशल सुरंग से निकालकर State Government ने अपना वचन निभाया है। एम्स ऋषिकेश में परीक्षण के उपरांत उन्हें शीघ्र ही घर भेज दिया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand Breaking- ऋषिकेश लक्ष्मण झूला के पास हुआ बड़ा हादसा, दीवार के नीचे दबने से एक साधु की हुई मौत

doonprimenews

UKSSSC पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री धामी ने दिखाई सख्ती,पूर्व सचिव, पूर्व नियंत्रक समेत इन 6पर बैठाई विजिलेंस जाँच

doonprimenews

Uttarakhand:अब वाष्प से बनाया जाएगा पीने का पानी, यहाँ लगाया जाएगा राज्य का पहला प्लांट

doonprimenews

Leave a Comment