Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Updat- उत्तराखंड में आज मौसम में देखने को मिलेगा बदलाव, कोहरे को लेकर जारी है अलर्ट

Uttarakhand News- उत्तराखंड में आज करवट बदलेगा मौसम। इस बार कम बर्फबारी की मार झेल रहा उत्तराखंड अब मौसम में बदलाव के लिए तैयार है। उत्तराखंड (Uttarakhand) में करीब 2 माह बाद वर्षा-बर्फबारी की उम्मीद जगी है। बारिश से पहाड़ों पर ठंड और बढ़ जाएगी।

बता दे की ताजा पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के हिमालयी क्षेत्रों में दस्तक देने के आसार हैं। जिससे Uttarkashi, Chamoli, Rudraprayag, Bageshwar व Pithoragarh में हल्की वर्षा व हिमपात की संभावना है।

हालांकि, अगले कुछ दिन Haridwar, Udham Singh Nagar, Dehradun, Pauri और Nainital के मैदानी हिस्सों में कोहरे का असर बना रह सकता है। कोहरे को लेकर भी विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है।

वही, बीते 2 दिन से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दिन में चटख धूप खिल रही है, जिससे पारे में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, सुबह-शाम ठिठुरन बनी हुई है। लोग कड़कड़ाती ठंड में अलाव का सहारा ले रहे हैं।

साथ ही वही मैदानों में कोहरे के कारण रेल व हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है। जिसके कारण देहरादून (Dehradun) पहुंचने वाली फ्लाइट्स व ट्रेनें आधे से 1 घंटे की देरी से पहुंच रही हैं। कोहरे के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Related posts

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में खौफनाक वारदात को दिया गया अंजाम, युवक की हत्या कर शव को पुलिस थाने के पीछे लगाया ठिकाने

doonprimenews

ब्रेकिंग : उत्तराखंड में इस भर्ती प्रक्रिया में हुई गड़बड़ी, अब मख्यमंत्री धामी ने दे दिए सख्ती के आदेश

doonprimenews

बड़ी खबर: मौसम विभाग का पूर्वानुमान Uttrakhand में आज फिर बदलेंगे मौसम, इन 5 जिलों में आज बारिश के आसार

doonprimenews

Leave a Comment