Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Updat- उत्तराखंड में आज मौसम में देखने को मिलेगा बदलाव, कोहरे को लेकर जारी है अलर्ट

Uttarakhand News- उत्तराखंड में आज करवट बदलेगा मौसम। इस बार कम बर्फबारी की मार झेल रहा उत्तराखंड अब मौसम में बदलाव के लिए तैयार है। उत्तराखंड (Uttarakhand) में करीब 2 माह बाद वर्षा-बर्फबारी की उम्मीद जगी है। बारिश से पहाड़ों पर ठंड और बढ़ जाएगी।

बता दे की ताजा पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के हिमालयी क्षेत्रों में दस्तक देने के आसार हैं। जिससे Uttarkashi, Chamoli, Rudraprayag, Bageshwar व Pithoragarh में हल्की वर्षा व हिमपात की संभावना है।

हालांकि, अगले कुछ दिन Haridwar, Udham Singh Nagar, Dehradun, Pauri और Nainital के मैदानी हिस्सों में कोहरे का असर बना रह सकता है। कोहरे को लेकर भी विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है।

वही, बीते 2 दिन से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दिन में चटख धूप खिल रही है, जिससे पारे में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, सुबह-शाम ठिठुरन बनी हुई है। लोग कड़कड़ाती ठंड में अलाव का सहारा ले रहे हैं।

साथ ही वही मैदानों में कोहरे के कारण रेल व हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है। जिसके कारण देहरादून (Dehradun) पहुंचने वाली फ्लाइट्स व ट्रेनें आधे से 1 घंटे की देरी से पहुंच रही हैं। कोहरे के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Related posts

मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के अन्तर्गत चयनित 84 अभ्यर्थियों को वितरित किये नियुक्ति पत्र*मुख्यमंत्री ने कहा खेल की दुनिया में जो भी युवा उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगे, उन्हें प्रोत्साहित किया जायेगा:

doonprimenews

हरिद्वार पुलिस ने 2 अभ्यस्त अभियुक्तों को 1 महीने के लिए जिला बदर ,अब हरिद्वार में गुंडों के लिए जगह नहीं:एसएसपी हरिद्वार

doonprimenews

Uttarakhand:हर घर नल से जल का काम पकड़ेगा रफ्तार,जल जीवन मिशन योजना के लिए जल शक्ति मंत्रालय ने 403करोड़ की तीसरी किश्त करी जारी

doonprimenews

Leave a Comment