Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :यमुनोत्री धाम में हुई बर्फबारी, ठंड बढ़ी, सात जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम ने आज एक बार फिर करवट बदली। पहाड़ से मैदान तक बादल छाए हैं। वहीं, मौसम विभाग की ओर से सात जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश होने से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ सकती है।


मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। वहीं, अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी भी हो सकती है।


यमुनोत्री धाम सहित आसपास के इलाकों में बर्फबारी हुई। वहीं, यमुना के मायके खरशालीगांव, जानकीचट्टी, नारायण पुरी, फूलचट्टी हनुमान चट्टी क्षेत्र में बारिश, बड़कोट क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ है। बर्फबारी के चलते धाम में ठंड बढ़ी। यमुनोत्री धाम से पुरोहित सुनील उनियाल ने बताया कि धाम में डेढ़ घंटे से बर्फबारी हो रही है। जिससे धाम में ठंड बढ़ गई है।


बता दें की गंगोत्री धाम में भागीरथी (गंगा) नदी का जल और नलों का पानी जमने लग गया है। रात का तापमान माइनस 6 से 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। सुबह और शाम को हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand : गेंदे के फूलों से सजा बाबा बदरी -केदार का धाम, दिवाली पर होंगी विशेष पूजा अर्चना*

केदारनाथ में बर्फबारी से शीतलहर का प्रकोप अपने चरम पर है। केदारनाथ में अधिकतम तापमान छह डिग्री और न्यूनतम माइनस आठ डिग्री रहा।

Related posts

Dehradun: चूना भट्टा में कबाड़ी की दुकान में लगी भीषण आग, ऊपर रह रहे परिवार को बचाया , लाखों का सामान हुआ राख

doonprimenews

दो दिवसीय हिमगिरि महोत्सव की दून में रहेगी धूम

doonprimenews

अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध दून पुलिस की कार्यवाही।गैर कानूनी रूप से रेडी ठेली तथा दो पहिया वाहन के विरूद्ध दून पुलिस ने की चालान की कार्यवाही।

doonprimenews

Leave a Comment