Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- हल्द्वानी हिंसा (Haldwani Violence) की आग में जलने वाले लोगों का बुरा हाल, हल्द्वानी हिंसा की आग में जलने वाले बनभूलपुरा का अब कैसा हाल

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही है सामने जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि 8 February को सरकारी जमीन (Government Land) पर बने अवैध मदरसे (Illegal Madrassa) और धर्मस्थल (Religious Place) को हटाने के विरोध में हुए उपद्रव के बाद से पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। बता दे की Haldwani Police की कार्रवाई के डर से लोगों का Banbhulpura को छोड़ना जारी है। अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी (UP) चले गए हैं।

बता दे की लगातार लोगों का पलायन जारी है। रविवार सुबह वाहन नहीं मिलने के कारण लोग पैदल ही लालकुआं (Redwell) पहुंच गए। यहां से वह ट्रेन से बरेली (Bareilly) को रवाना हुए।

साथ ही वही बनभूलपुरा (Banbhulpura) क्षेत्र से कई लोगों को हिरासत में लिया गया था। आरोप है कि पुलिस (Police) ने इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी किया। कई दिनों तक कर्फ्यू रहने की आशंका और पुलिस से डरकर लोगों ने पलायन तेज कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बता दें कि पुलिस लगातार उपद्रवियों की पहचान में जुटी है। उपद्रवियों को हिरासत में लेने का सिलसिला जारी है। वही, रविवार को 30 लोगों को पुलिस (Police) ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया। उधर दोबारा दबिश देकर 30 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि पुलिस कॉल डिटेल (Call Detail) और संदिग्धों (The Suspects) के मोबाइल को खंगाल रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मोबाइल से 150 से अधिक Photo, Video पुलिस ने कब्जे में ली है। साथ ही वहीं इसके अलावा गिरफ्तार आरोपियों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। पुलिस को कुछ मोबाइल में Bareilly, UP में रहने वाले लोगों के नंबर भी मिले हैं। इन नंबरों से हिंसा से पहले और बाद में लगातार बात हो रही थी।

Related posts

Uttarakhand: प्रथम चरण में कल यानी 19 अप्रैल को होगा प्रदेश में चुनाव,55 प्रत्याशी चुनावों में आजमाएंगे अपना भाग्य

doonprimenews

शादी समारोह में हर्ष फायर से हुआ हादसा, गोली लगने से 14 वर्षीय बालक की हुई मौत

doonprimenews

कैंपटी फॉल जाने का है प्लान तो पढ़िए पूरी खबर, व्यापार मंडल ने किया है ये ऐलान

doonprimenews

Leave a Comment