Doon Prime News
uttarakhand

STF, एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम द्वारा 97 ग्राम स्मैक के साथ किया गया दो अभियुक्तों को गिरफ्तार।

STF

उत्तराखण्ड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु नशा मुक्त भारत अभियान के तहत आज दिनांक 03-06-2022 को थाना रायपुर क्षेत्र से 97 ग्राम स्मैक के साथ दो अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड’ द्वारा राज्य के युवाओं तथा स्कूली छात्र-छात्राओं के मध्य बढते नशे की प्रवृति की रोकथाम तथा अवैध नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही हेतु STF के अधीन एन्टी ड्रग टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

जिसके द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम हेतु नशा तस्करों की धड़पकड़ गिरफ्तारी की जा रही है। इसी क्रम में ’देहरादून जिले में नियुक्त ADTF टीम द्वारा थाना रायपुर देहरादून क्षेत्र मे सहस्त्रधारा रोड पर स्थित होटल में छापा मारकर अभियुक्त राहुल कुमार उर्फ योगी पुत्र जोगिंद्र सिंह निवासी ग्राम नेमतपुर थाना नगीना जिला बिजनौर के कब्जे से 76 ग्राम स्मैक तथा अभियुक्त मोकेंद्र उर्फ मोनू पुत्र नवबहार निवासी ग्राम आजमाबाद थाना किरतपुर जिला बिजनौर को 21 ग्राम स्मैक के साथ तथा नशे के अवैध व्यापार से कमाए गए अवैध 8980 रूपए बरामद करते हुए अभियुक्तगणों उपरोक्त को गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये अभियुक्त के विरुद्ध थाना रायपुर में अभियोग पंजीकृत कराया गया है ।पूछताछ में अभियुक्त उपरोक्त ने बताया कि वह वर्ष 2020 में अपने दोस्त के साथ 1 किलो से अधिक स्मैक के साथ STF टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया था वर्तमान में नगीना से लाला राधे श्याम कॉलेज से वकालत की पढ़ाई कर रहा है ।वकील की फीस तथा अपने खर्चे निकालने के लिए यह कार्य कर रहा था।
प्रभारी, STF, उत्तराखण्ड द्वारा जनता से अपील की है कि वे नशे से दूर रहें । किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा एक धीमा जहर है जिससे खुद भी बचें तथा अपने बच्चों को भी सुरक्षित रखें । नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या STF उत्तराखण्ड से सम्पर्क करें।
संपर्क 0135-2656202
9412029536

गिरफ्तार अभियुक्त-
1- राहुल कुमार उर्फ योगी पुत्र जोगिंद्र सिंह निवासी ग्राम नेमतपुर थाना नगीना जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश उम्र 32 वर्ष

2- मोकेन्द्र उर्फ मोनू पुत्र नवबहार निवासी ग्राम आजमाबाद बिजनौर उत्तर प्रदेश उम्र 32 वर्ष

यह भी पढ़े- सुबोध उनियाल ने किया Eco Trail का उद्घाटन, पर्यटकों का बढ़ेगा आकर्षण।

बरामदगी का विवरण
97 ग्राम स्मैक के साथ नशे के व्यापार से कमाए गए अवैध 8980 रूपए

गिरफ्तारी ADTF STF पुलिस टीमः-
01 निरीक्षक शरद चन्द्र गुसांई
02- उप निरीक्षक विकास रावत
03 कॉन दीपक नेगी
04 हे का प्रो चिरंजीत सिंह
05 का जय सिंह
06 का प्रदीप जुयाल

नोट अभियुक्त राहुल के विरुद्ध जनपद हरिद्वार के थाना श्यामपुर में ndps में तथा थाना कनखल में मारपीट के मुकदमे दर्ज हैं।

Related posts

Uttarakhand Breaking- सिनर्जी अस्पताल जीएमएस रोड के नजदीक स्कूटी सवार दो लड़के को गिरा देख Chief Minister Dhami ने रुकवाया अपना काफिला

doonprimenews

बड़ी खबर- Uttrakhand में यहां हुआ बड़ा सड़क हादसा, तीन लोग हुए घायल।

doonprimenews

जन्माष्टमी के मौके पर हिंदू संगठनों द्वारा जुलूस निकालने के ऐलान के बाद बड़े पैमाने पर पुलिस फोर्स की गई तैनात

doonprimenews

Leave a Comment