Doon Prime News
uttarakhand

वन दरोगा भर्ती धांधली के आरोप में STF ने हरिद्वार के एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

Police

वन दरोगा भर्ती धांधली के आरोप में STF ने हरिद्वार के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को धांधली से जुड़े परीक्षा केंद्र में बैठने वाले परीक्षार्थियों की पूरी जानकारी थी। वह यहाँ नकल कराने में शामिल था। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया है जहाँ उसे जेल भेज दिया गया है।

स्नातक स्तरीय परीक्षा की जांच के दौरान 2021 में हुई वन दरोगा भर्ती में भी धांधली बाजी का पता चला था। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा की गई थी। जांच के दौरान पता लगा कि अभ्यर्थियों का समान परीक्षा लॉग है। मामले में STF की ओर से साइबर थाने में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया था, लेकिन बाद में विधिक राय ली गई तो इससे आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई नहीं हो सकती थी।

मुकदमे को रायपुर थाने में ट्रांसफर कर दिया गया। केस में नौ आरोपी नामजद हैं। इसमें सचिन कुमार निवासी तेलीवाला, शिवदासपुर, हरिद्वार भी शामिल थे। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस मामले में STF ने सचिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े – यहां अपनी प्रेमिका से मिलने गया था युवक, महिला के पति ने कर दी हत्या।

सचिन हरिद्वार में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता था। उससे पूछ्ताछ में बाद STF को पता चला कि उसे केवल इतना पता था कि कौन सा अभ्यार्थी कहा, बैठने वाला है यह जानकारी उसने दलालों को भी दी थी। परीक्षा केंद्र पर भी वह नकल कराते वक्त मौजूद था। इसके लिए उसे मोटी रकम दी गई थी। गिरफ्तारी के बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहाँ उसे जेल भेज दिया गया।

Related posts

Uttarakhand :आज से तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, तैयारियां हुई पूरी,बद्रीनाथ भ्रमण को लेकर तैनात अधिकारियों की ब्रीफिंग

doonprimenews

शिवरात्रि के मौके पर खुशखबरी, इस महीने की इस तारीख से खुलेंगे भगवान Kedarnath के कपाट।

doonprimenews

20विधायक शासन को भेज चुके हैं प्रस्ताव, अब सड़कों के साथ रोपवे कनेक्टिविटी की मांग कर रहे पर्वतीय क्षेत्र

doonprimenews

Leave a Comment