Doon Prime News
uttarakhand

कोटद्वार में अग्निवीरों की भर्ती में हो रही अनदेखी को लेकर सतपाल महाराज ने रक्षा राज्य मंत्री से की बात, जाँच करने की कही बात

इस समय की खबर उत्तराखंड के कोटद्वार से आ रही है जहाँ पर्यटन, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, लोक निर्माण, सिंचाई, जलागम धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कोटद्वार में चल रहे अग्निवीर भर्ती में युवाओं को हो रही व्यावहारिक कठिनाइयों का संज्ञान लेते हुए रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से फ़ोन पर बातचीत कर इसकी जांच किये जाने का अनुरोध किया है।

जी हाँ बता दें की महाराज ने फ़ोन पर वार्ता कर राज्य रक्षा मंत्री को जानकारी दी की अग्निवीर भर्ती के दौरान राज्य के 300 युवाओं को एक साथ दौडा़या जा रहा है और उसमें से भी केवल 8 या 10 युवाओं को ही चयन किया जा रहा है। जबकि शारीरिक में पूर्व में औसतन 300 में से 60 का चयन किया जाता था।

महाराज ने बताया की कोटद्वार में 19 अगस्त 2022 से 31 अगस्त तक बीआरओ लैन्सडाउन अग्निवीरों की भर्ती कर रहा है। भर्ती होने वाले युवाओं का कहना है कि भर्ती के दौरान नियमों की अनदेखी की जा रही है। दौड़ का समय 1600 मीटर के लिये 5:40 सेकन्ड है लेकिन वह सिर्फ 5 मिनट में ही दौड़ को समाप्त कर दिया जा रहा हैं। उतराखण्ड के जवानों के लिए 163 सेन्टीमीटर लम्बाई है जो कि स्वर्गीय पूर्व थलसेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने उतराखण्ड के लिए करवाई थी। लेकिन भर्ती होने आये युवाओं की हाइट अब 170 सेन्टीमीटर ले रहें हैं।

यह भी पढ़े –

रात्रि चेकिंग का जायजा लेने प्राइवेट वाहन से निकले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, ड्यूटी के दौरान लापरवाह पाए जाने पर थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी व 02 कांस्टेबलों को किया लाइन हाजिर।

वहीं कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने रक्षा राज्य मंत्री से कहा कि इस प्रकार की विसंगतियों के चलते उतराखण्ड के बच्चे हताश होकर अपने घर लौट रहे हैं। इसलिए अग्नीवीर योजना के तहत की जाने वाली इस भर्ती की जांच करवाई जाए।

Related posts

सीएम धामी के रुद्रप्रयाग दौरे की एक तस्वीर पोस्ट कर हरीश रावत बोले -वाह!क्या अंदाज़ है,साथ ही कांग्रेसियों को भी दी ये नसीहत

doonprimenews

Uttarakhand police को मिली बड़ी कामयाबी, 273 नशीले इंजेक्शन के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

doonprimenews

UKSSSC भर्ती घोटाले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat का बड़ा बयान, घोटाले को बताया राज्य की आत्मा पर जख्म

doonprimenews

Leave a Comment