Doon Prime News
uttarakhand

अब उत्तराखंड के इस सीमांत इलाकों ऐसे करेगी पुलिस पेट्रोलिंग

पेट्रोलिंग

उत्तराखंड से Police पेट्रोलिंग को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि अब चमोली के सीमांत इलाकों में Police पेट्रोलिंग और बेहतर हो सकेगी। बता दें कि इन इलाकों में पेट्रोलिंग के लिए नई गाड़ियां उपलब्ध कराई गई हैं। तो वहीं चमोली एसपी श्वेता चौबे द्वारा बुधवार को चार स्कॉर्पियो गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। चमोली के सीमांत इलाकों में पेट्रोलिंग के लिए यह गाड़ियां होगी इस्तेमाल।

इस Foundation की मदद से यह गाड़ियां चमोली पुलिस को निशुल्क दी गई है। यहां तक कि राज्य के DGP Ashok Kumar का भी इसमें खासा सहयोग रहा है। यहां तक की चमोली के हाईवे पेट्रोलिंग के लिए मिली यह गाड़ियां यातायात व्यवस्था बनाने के लिए अपराधों पर लगाम में भी कारगर साबित होंगी। हालांकि इन वाहनों की मदद से सड़क दुर्घटनाओं को भी कम करने की कोशिश की जाएगी।

इसके साथ ही आपदा के दौरान रिस्पांस टाइम में भी काफी कमी आएगी। कहने का मतलब है कि किसी आपदा के दौरान यह पेट्रोलिंग  वाहन जल्द से जल्द मौके पर पहुंच सकेगा। वही चार धाम यात्रा के लिए बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह पेट्रोलिंग वाहन काफी मददगार साबित होगी।

देखिए Police पेट्रोलिंग मार्ग।

चमोली पीपलकोटी जोशीमठ, मारवाड़ी लगभग 70 किमी, नंदप्रयाग लंगासू कर्णप्रयाग गोचर लगभग 60 किमी, नंदप्रयाग चमोली गोपेश्वर, मंडल और घिंगराण लगभग 50 किमी, करणप्रयाग थराली/ आदिबद्री गैरसेंण लगभग 40-50 किमी

Related posts

Uttarakhand News- कांग्रेस (Congress) प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बनाएगी माहौल, कांग्रेस ने कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रत्येक बूथ से 2-2 कार्यकर्ताओं को लाने की बनाई रणनीति

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड से आई बड़ी खबर, इस तारीख तक स्कूल बंद रखने के आदेश हुए जारी

doonprimenews

UKSSSC Paper Leak के साथ-साथ इस Exam में भी हुआ था Paper Leak, जिसके बाद इतने लोगो के खिलाफ किया गया मुकदमा दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment