Doon Prime News
nainital

नैनीताल में पिछले 5 महीने में आबकारी विभाग ने पकड़ी इतनी अवैध शराब,जानकर हो जायेगें हैरान

नैनीताल में पिछले 5 महीने में आबकारी विभाग ने पकड़ी इतनी अवैध शराब,जानकर हो जायेगें हैरान

हल्द्वानी: लॉकडाउन खुलने के बाद अब अवैध शराब का कारोबार फलने फूलने लगा है. इन दिनों नैनीताल जनपद में अवैध शराब का कारोबार खूब फल फूल रहा है। शराब माफिया हरियाणा ब्रांड सहित कई राज्यों के सस्ती शराब लाकर उत्तराखंड में बेचकर मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। 

 आबकारी और पुलिस विभाग शराब माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है, इसके बावजूद भी अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। आबकारी विभाग नैनीताल जनपद ने पिछले 5 महीनों में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर 69 मामले दर्ज किए हैं. साथ ही 1520 लीटर अवैध कच्ची और देसी शराबी बरामद किया है। 

यह भी पढ़े –  आज देशभर में मिले 42,618 ने कोरोना केस,330 लोगों की गई जान

जबकि 69 लोगों के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की है। आबकारी निरीक्षक महेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब का कारोबार बंद था, लेकिन लॉकडाउन खुले के बाद शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं।  जिनके खिलाफ विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है. अवैध शराब रोकने के लिए क्षेत्रीय परिवर्तन दल के अलावा जनपदीय परिवर्तन दल लगातार कार्रवाई कर रहा है।

अवैध शराब रोकने के लिए विभाग द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। लेकिन कई बार माफिया शराब को छोड़कर भागने में कामयाब हो जाते हैं. उन्होंने बताया कि पिछले 2 महीनों में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 15 सौ लीटर से अधिक शराब बरामद किए गए हैं।  आरोपियों के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की गई है और मामले न्यायालय में चल रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बिना मास्क नैनीताल हाईकोर्ट में प्रवेश वर्जित, कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक मास्क पहनना किया अनिवार्य

doonprimenews

हलद्वानी में भारी बारिश के चलते 2 राजमार्ग सहित 22 रास्ते किए गए बंद

doonprimenews

पुलिस ने बरामद किया हलद्वानी के व्यापारी का शव काफी समय से थे लापता।

doonprimenews

Leave a Comment