Doon Prime News
nainital

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे MBPG कॉलेज के छात्र, शुक्रवार को हुए लाठीचार्ज का विरोध

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे MBPG कॉलेज के छात्र, शुक्रवार को हुए लाठीचार्ज का विरोध

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में एमबीपीजी के कॉलेज के छात्र का धरना खत्म नहीं हुआ है. शुक्रवार को छात्रों के ऊपर हुए लाठीचार्ज का विरोध करते हुए छात्र नेताओं ने एमबीपीजी के कॉलेज के प्राचार्य और हल्द्वानी सीओ का हटाने की मांग की है.

इसी को लेकर छात्रों ने शनिवार को हंगाम किया और कॉलेज में धरना प्रदर्शन भी शुरू किया. कॉलेज परिसर में टेंट लगाकर एबीवीपी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि जबतक लाठीचार्ज में दोषी पुलिस अधिकारियों-पुलिसकर्मियों और प्राचार्य नहीं हटाया जाता, उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. बीजेपी नेताओं ने भी छात्रों का समर्थन किया.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के जिला संयोजक देवेंद्र बिष्ट ने कहा कि जिस तरह से छात्रों के ऊपर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, उसका वे विरोध करते हैं. छात्र एडमिशन को लेकर लगातार प्राचार्य से मुलाकात कर अपनी मांग उठा रहे थे, लेकिन पुलिस ने जबरदस्ती छात्रों के ऊपर लाठीचार्ज करके अधिकारों का हनन करने का काम किया है.

यह भी पढ़े –  छात्र संघ चुनाव कराने की मांग पर अड़े डीएवी कॉलेज के छात्र, गांधी पार्क के बाहर दिया धरना

छात्र नेताओं ने धरना देते हुए कहा है कि जब तक पुलिस क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी और प्राचार्य को नहीं हटाया जाता, तब तक वह लोग अपना धरना जारी रखेंगे. साथी छात्र नेताओं ने मांग उठाई है कि जो भी छात्र एडमिशन से वंचित हो गए हैं, उनको कॉलेज प्रशासन तुरंत एडमिशन दे.

बता दें कि शुक्रवार को एमबीपीजी कॉलेज में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर छात्र धरने पर बैठे हुए थे. तभी उनकी कॉलेज प्रशासन से नोकझोंक हो गई थी. इस दौरान पुलिस ने भी छात्रों पर लाठीचार्ज किया था.

छात्रों का कहना है वे कॉलेज प्रशासन से बातचीत कर रहे थे, लेकिन उन पर जबरन लाठीचार्ज किया गया. इस दौरान कई छात्र गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे. वहीं एसपी सिटी हल्द्वानी के मुताबिक कॉलेज में किसी तरह का कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ और केवल भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग किया है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर : कांग्रेस ने इन चार नेताओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, पार्टी से किया निष्कासित,जानिए कारण

doonprimenews

नगर आयुक्त के कड़े निर्देश, 6 बजे के बाद दफ्तर में बैठने पर पाबंदी

doonprimenews

हल्द्वानी उप कारागार की सुरक्षा राम भरोसे! ऐसी है कुमाऊं की सबसे अधिक कैदियों वाली जेल की हालत

doonprimenews

Leave a Comment