Doon Prime News
uttarakhand

लक्सर में खुभ बारिश के साथ औले गिरने की से हुई फासले बर्बाद

हरिद्वार। लक्सर क्षेत्र में बीती रात मौसम के करवट बदलते ही बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिली। जिसके चलते किसानों के खेतों में गेहूं व सरसों की फसल को नुकसान पहुंचा है। साथ ही खानपुर क्षेत्र के एक ग्रामीण के घर पर आकाशीय बिजली गिरने से परिवार के तीन लोग घायल हो गए। वहीं कई घरों में बिजली के उपकरण खराब हो गए।
गौर हो कि हरिद्वार के लक्सर में बारिश व ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं व सरसों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों ने बताया कि बारिश व तेज हवा के साथ ओलावृष्टि होने के कारण उनकी साल भर की मेहनत पर पानी फिर गया है। गांव सुल्तानपुर, भिककमपुर, रायसी, लक्सर, खानपुर क्षेत्र व पथरी क्षेत्र के गांव शेरपुर, धनपुरा, पदार्था, रानी माजरा, शाहपुर, बादशाहपुर, फेरुपुर, आदि गांव में ओलावृष्टि होने से लोगों की फसल जमीन पर बिछ गई है। वहीं खानपुर क्षेत्र के एक ग्रामीण के घर पर आकाशीय बिजली गिरने से परिवार के तीन लोग घायल हो गए और बिजली के सभी उपकरण खराब हो गए। किसानों ने बताया कि फसल का जहां सभी दाम तक नहीं मिल पाता वहीं कुदरत की मार से उन्हें काफी नुकसान हुआ है।वहीं पूर्व में लक्सर क्षेत्र में आई बाढ़ के कारण किसानों की गन्ने की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई थी। जिससे वो अभी भी उभर नहीं पाए हैं। वहीं अब बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की एक बार फिर कमर तोड़ दी है। वहीं किसानों ने शासन-प्रशासन ने नुकसान का आकलन कर मुआवजा देने की मांग की है।

Related posts

Uttarakhand :उच्च न्यायालय के फैसले के बाद गरमाया माहौल, प्रवर समिति के पास विचाराधीन लोकायुक्त बिल की खोजबीन हुई शुरू

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड परिवहन निगम के 13 डिपो में जल्द होगी कंडक्टरो की भर्ती, जानिए कितने कंडक्टरो की होगी भर्ती

doonprimenews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात , बुधवार को अहमदाबाद में करेंगे रोड शो

doonprimenews

Leave a Comment