Doon Prime News
haridwar

रूस-यूक्रेन ‘वॉर’ के कारण 30 फीसदी महंगा हुआ बिल्डिंग मटेरियल

हरिद्वार: रूस और यूक्रेन के बीच हो रही लड़ाई के कारण भारत में महंगाई बढ़ रही है. जिसका असर आम जनता पर पड़ रहा है. बाजार में कच्चे माल की कमी होने से सरिया और सीमेंट के दामों में उछाल आया है. 6200 रुपए प्रति किलो बिकने वाला सरिया अब 8300 रूपये किलो प्रति कुंतल पर पहुंच गया है. वहीं, सीमेंट की बोरी ₹380 से ₹400 पहुंच गई है.

यह भी पढ़े – बड़ी खबर :-सह प्रभारी पद से कांग्रेस कि दीपिका पांडेय ने दिया इस्तीफा।

बिल्डरों और कंस्ट्रक्शन मटेरियल सप्लायर्स का कहना है की रूस– यूक्रेन युद्ध के बाद होने वाले कच्चे माल के आयात पर संकट आया है. उन्होंने बताया मौजूदा समय में घर के निर्माण की कीमत 30 फीसदी बढ़ चुकी है. बाजारों में स्टील, सरिया से लेकर लोहे की तमाम चीजें महंगी हो गई हैं. जिसका असर मकान बनाने वालों की जेब पर पड़ा है. थोक भाव के अनुसार ईटों के दाम में भी एक रुपए की बढोत्तरी हुई है.

रूस-यूक्रेन वार से कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने को भी मजबूर हैं. जिसका भी सीधा असर जनता पर पड़ रहा है. पेट्रोल-डीजल के महंगा होने से ट्रांसपोर्ट महंगा हो रहा है. जिससे आने वाले समय में चौतरफा महंगाई बढ़ेगी.

Related posts

हरिद्वार में अपहृत आठ माह के बच्चे को पुलिस ने किया बरामद

doonprimenews

अब आसानी से होंगे माता मनसा देवी के दर्शन,खुला मानस देवी रोपवे

doonprimenews

हरिद्वार के पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में देखने को मिला अलग नजारा, शादी होते ही दुल्हन संग LLB की परीक्षा देने पहुंचा दूल्हा, प्रधानाचार्य ने की प्रशंसा

doonprimenews

Leave a Comment