अपहरण की हर परत से उठा परदा, महिला सहित घटनाक्रम में शामिल तीन दबोचे,एसएसपी हरिद्वार की Pin Point Approach एवं कसे हुए पर्यवेक्षण में हरिद्वार पुलिस को मिली बडी सफलता - Doon Prime News
Doon Prime News
haridwar

अपहरण की हर परत से उठा परदा, महिला सहित घटनाक्रम में शामिल तीन दबोचे,एसएसपी हरिद्वार की Pin Point Approach एवं कसे हुए पर्यवेक्षण में हरिद्वार पुलिस को मिली बडी सफलता

दिनांक 09.12.22 को रोड़ी बेलवाला क्षेत्र से अपह्त हुए बच्चा चोर गैंग का पर्दाफाश

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह द्वारा प्रेस वार्ता में किया खुलासा

“उठो, चलो और तब तक चलते रहो जब तक अपनी मंजिल न प्राप्त कर लो” स्वामी विवेकानंद की इस उक्ति को चरितार्थ करती हरिद्वार पुलिस !

अथक प्रयासों एवं बेहतरीन टीम वर्क का शानदार नमूना है बच्चा चोर गैंग का खुलासा, चौतरफा सराहना

एसएसपी – “महिला एवं बच्चा संबंधी अपराध मेरी प्राथमिकताओं में, टीम ने बेहतर काम किया”

दिनांक 11.12.2022 को श्रीमती गंगा पत्नी अरविन्द नि0 झुग्गी झोपडी रोडीबेलवाला कोतवाली नगर हरिद्वार द्वारा अपने 06 वर्षीय पुत्र मयंक के अपह्रण की सूचना पर दर्ज मु0अ0सं0 613/22 धारा 363 भादवि की गम्भीरता को देखते हुये एस0एस0पी0 हरिद्वार श्री अजय सिंह द्वारा तत्काल घटना के खुलासे हेतु न सिर्फ विभिन्न पुलिस टीमों का गठन किया गया बल्कि स्वयं मॉनिटरिंग भी करी जिसके परिणामस्वरूप एवं पुलिस टीमों के आपसी बेहतर समन्वय के कारण कोतवाली नगर पुलिस ने दिनांक 16.12.2022 को देवबन्द से बच्चे को सकुशल बरामद किया और मुख्य अभियुक्तों की तलाश में जुट गई।

उक्त गंभीर प्रकरण में दिन-रात की मेहनत और अनगिनत छोटी-बड़ी सूचनाओं को एक सूत्र में पिरोने पर पुलिस टीम को जानकारी मिली कि जिस बाईक से बच्चे का अपहरण किया गया था उसकी लोकेशन देवबन्द सहारनपुर उत्तर प्रदेश में है। टीम के शानदार आपसी सामंजस्य व सूझबूझ से बाईक की तलाश पर दिनांक 23.12.2022 को घटना में इस्तेमाल की गई उक्त मोटर साईकिल PB 11 CQ 4410 के साथ अभियुक्तगण बिट्टू व सतीश को गिरफ्तार कर हरिद्वार पुलिस द्वारा जेल भेजा गया, जिनसे महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई कि उनके द्वारा बाईक पातरा पंजाब से चोरी की गई थी तथा अपने जानने वाले शैंकी को ₹20000 में बेची थी एवं कागज कुछ दिन बाद दिए जाने की बात हुई थी।

“कुछ दिन” गाड़ी अपने पास रखने के बाद शैंकी ने गाड़ी के कागज न दिए जाने पर बिट्टू और सतीश को गाड़ी वापस कर दी और अपने दिए रुपए वापस उनसे प्राप्त किए।

इस संबंध में पुलिस टीम को शैंकी से अति महत्वपूर्ण जानकारी मिली कि “उन कुछ दिनों में” जब गाड़ी शैंकी के ही पास थी, उसके गाँव के दो लड़के विशाल व मनीष उससे गाडी मांगकर हरिद्वार ले गये थे।

इसके बाद पुलिस टीम द्वारा गंभीरतापूर्वक “मनीष व विशाल” की तलाश की गई तथा सटीक सूचना के आधार पर दिनांक 24.12.2022 को उक्त दोनों व्यक्तियो को देवबन्द, उत्तर प्रदेश से पकड़ा गया।

तब पुलिस टीम के सामने स्पष्ट हुआ कि मनीष की रिश्ते की बुआ “साक्षी” जो कि देवबन्द में ही रहती है, उसके कोई बच्चा नहीं है, जिसपर उसने मनीष से एक बच्चा देने के लिये कहा, तब मनीष अपने दोस्त विशाल के साथ अपनी बुआ की इच्छा पूरी करने दिनांक 09.12.2022 को बच्चा चुराने हरिद्वार आया जहां सीसीआर के पास रोडीबेलवाला क्षेत्र में 3–4 बच्चे खेलते मिले जिनमें से एक बच्चे को खाना खिलाने का लालच देकर अपनी बाईक पर बिठा लिया और अपह्रण कर साक्षी (बुआ) के घर देवबन्द ले गये और बुआ की इच्छा पूरी करते हुए चुराकर लाया हुआ बच्चा उनको दे दिया लेकिन प्रकरण में हरिद्वार पुलिस द्वारा सरगर्मी की जा रही तलाश को देखकर “हरिद्वार पुलिस के खौफ से” (बुआ) साक्षी द्वारा अपह्त बच्चे को दिनांक 16.12.22 में मोहल्ला हंसवाड़ा देवबंद सहारनपुर उत्तर प्रदेश में एक मंदिर के पास छोड़ दिया गया था जिसको पुलिस टीम द्वारा तत्समय सकुशल बरामद कर लिया गया था और तभी से सभी अपहरणकर्ताओं की तलाश में शिद्दत से जुटी हुई थी।

इन सबके आधार पर हरिद्वार पुलिस द्वारा साक्षी को भी गिरफ्तार किया गया।

इस महत्वपूर्ण खुलासे पर एसएसपी हरिद्वार द्वारा पुलिस टीम को ₹10,000 इनाम देने की घोषणा की गई है।

पकड़े गए अभियुक्तगण –

1- मनीष कुमार पुत्र सूरजभान निवासी गाँधी कालोनी लालवाला रोड थाना देवबन्द जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 19 वर्ष
2- विशाल पुत्र अशोक कुमार उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम रणखण्डी खालापट्टी थाना देवबन्द जिला सहारनपुर उ0प्र0
3 .साक्षी पुत्री राम सिंह नि0 फौलादपुरा थाना देवबन्द जिला सहारनपुर उ0प्र0

पुलिस टीम–

SHO कोतवाली शहर भावना कैन्थोला
SSI अनिल चौहान
उ0नि0 प्रवीन सिह रावत
म0 उ0 नि0 प्रियंका
हे0का0 संजयपाल
का0 सतीश नौटियाल
का0 मुकेश चौहान
का0 निर्मल
म0 का0 माला

Related posts

Haridwar : सीएम पुष्कर सिंह धामी को काले झंडे दिखाने जा रहे थे कांग्रेसी, पुलिस ने रोका, पदाधिकारियों को हिरासत में लिया

doonprimenews

हरिद्वार पुलिस ने उठाया extortion के खेल से पर्दा , दिल्ली से दबोचा नटवरलाल, मांगी ₹20 लाख की फिरौती

doonprimenews

Haridwar :अचानक सड़क पर आ धमके हाथी, मचाया तांडव, लोगों में मची अफरातफरी,गिरा साइकिल सवार….

doonprimenews

Leave a Comment