Doon Prime News
haridwar

हरिद्वार में निकला 12 फीट से लंबा कोबरा, दो जांबाजों ने ऐसे किया रेस्क्यू

हरिद्वार में निकला 12 फीट से लंबा कोबरा, दो जांबाजों ने ऐसे किया रेस्क्यू

हरिद्वार: बीएचईएल क्षेत्र में 12 फीट से लंबा कोबरा सांप निकल आया. देर रात सड़क पर निकले कोबरा को देखकर वहां हड़कंप मच गया. इसी दौरान बीएचईएल कर्मी वहां से गुजर रहे थे।  उन लोगों ने बिना घबराए सांप का रेस्क्यू किया। 

हरिद्वार का अधिकतम क्षेत्र जंगल से सटा हुआ है. इस कारण वन्यजीव शहर के रिहायशी इलाकों में घुस आते हैं. सांप, हाथी, गुलदार और अन्य जंगली जानवर अक्सर हरिद्वार के मनुष्य निवास क्षेत्रों की तरफ आते रहते हैं. इस कारण मनुष्य और जंगली जानवरों के बीच टकराव होता है. यह वीडियो हरिद्वार में बहुत लोकप्रिय हो रहा है. इंटरनेट पर भी तेजी से वायरल हो रहा है. सब लोग बीएचईएल कर्मचारियों के हौसले और हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं‌। 

यह भी पढ़े –  बड़ी खबर: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी को आज दी जाएगी समाधि,पोस्टमार्टम की प्रक्रिया हुई पूरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार वीडियो कल देर रात 11:00 बजे के करीब का है. जब भी बीएचईएल के कर्मचारी ड्यूटी ऑफ करके घर की ओर जा रहे थे तभी उन्हें सड़क पर 12 फीट से लंबा कोबरादिखा।  ऐसे में उन्होंने बीएचएल कर्मियों ने मानवता का परिचय दिया। 

बीएचईएल के दो कर्मियों ने हिम्मत करके सांप को सड़क से उठाकर जंगल की ओर छोड़ दिया. वहीं हरिद्वार के रेंजर डीपी नौटियाल ने बताया कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. उनके द्वारा हरिद्वार में 24 घंटे कार्य करने वाली लगभग 18 रेस्क्यू टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें तुरंत मौके पर पहुंचकर जानवरों का रेस्क्यू करती हैं।  डीपी नौटियाल ने बताया कि बारिश होने के कारण सांप इस मौसम में बाहर की ओर आ जाते हैं जो कि सामान्य बात है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

मामूली विवाद में सड़क पर दो गुटों में मारपीट, वारंटी सहित सात लोग गिरफ्तार

doonprimenews

कार्तिक पूर्णिमा पर फिर गरमाया ज्ञान गोदड़ी गुरुद्वारा विवाद, पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर की सख्ती

doonprimenews

शर्मनाक: शादी का झांसा देकर किया युवती के साथ दुष्कर्म, दिल्ली से हरिद्वार ट्रांसफर किया गया केस, पढ़िए पूरी ख़बर

doonprimenews

Leave a Comment