Global Investors Summit- बेटी को थी गेहूं से एलर्जी तो मां ने बना दी गैर गेहूं उत्पादों की बेकरी - Doon Prime News
Doon Prime News
uttarakhand

Global Investors Summit- बेटी को थी गेहूं से एलर्जी तो मां ने बना दी गैर गेहूं उत्पादों की बेकरी

उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि बेटी को गेहूं और उससे बने खाद्य पदार्थों से एलर्जी थी। बता दे की परेशान Mother Gurpreet Kaur ने बेटी के लिए खुद Gluten Free Bakery Products बनाने की कवायद शुरू की तो देखते ही देखते उनके उत्पादन देहरादून (Dehradun) की पहचान बन गए। आज उत्तराखंड (Uttarakhand) के अलावा कई अन्य राज्यों में उनके बेकरी उत्पाद धड़ल्ले से बिक रहे हैं।

वही, पिता एवं गेगल के Business Head Gurdeep Singh ने बताया कि उनकी बेटी को Gluten Allergy होने की वजह से वह Wheat, Flour व उसके उत्पाद का सेवन नहीं कर पाती थी। बाजार में ग्लूटिन फ्री उत्पादों की भारी किल्लत थी। लिहाजा, उनकी पत्नी Gurpreet Kaur ने तय किया कि वे खुद Gluten Free Bakery Products बनाएंगे।

साथ ही वही आपको बता दे की Bhabha Atomic Research Center की मदद से उन्होंने Gluten Free कई रेसिपी विकसित कर ली। ये उत्पाद आमतौर पर आसानी से नहीं मिल पाते। अब उनके बेकरी प्रोडक्ट एक जिला, एक उत्पाद योजना में देहरादून (Dehradun) को रिप्रजेंट कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने Multi Grain, Millets की मदद से उत्पाद तैयार किए हैं।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि वह देहरादून (Dehradun) की बेकरी को न केवल National बल्कि International Board पर अलग पहचान देना चाहते हैं। वहीं, उन्होंने बताया कि वर्तमान में उत्तराखंड (Uttarakhand) के अलावा Punjab, Haryana, Delhi से भी भारी मांग आ रही है।

Related posts

15फरवरी से तापमान में होगी बढ़ोतरी, गर्मी का दौर होगा शुरू, विशेषज्ञों ने किया दावा पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ेगी गर्मी

doonprimenews

Fake Doctor Case :मुजफ्फरनगर में ही एक करीबी के प्रिंटिंग प्रेस में छपवाई गई थी फर्जी डिग्रियां,इमलाख की गिरफ्तारी के बाद खुले कई राज

doonprimenews

हर चेक पोस्ट पर अनिवार्य रूप से स्थापित किया जाये सीसीटीवी कैमरा : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

doonprimenews

Leave a Comment