Doon Prime News
uttarakhand

Global Investor Summit 2024:प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को ध्यान में रखकर उच्चाधिकारियों द्वारा सुरक्षा में नियुक्त पुलिस बल को किया ब्रीफ

*”Uttarakhand Global Investor Summit -2023″ में मा0 प्रधानमंत्री, भारत सरकार के प्रतिभाग करने के दृष्टिगत उच्चाधिकारियों द्वारा सुरक्षा में नियुक्त पुलिस बल को किया ब्रीफ*

*वी0वी0आई0पी0 रूट तथा कार्यक्रम स्थल पर त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिये निर्देश*

*कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्रों में ड्रोन का संचालन पूर्ण रूप से रहेगा प्रतिबन्धित*

*ब्रीफिंग*

दिनांक: 08-12-2023 से एफ0आर0आई0 देहरादून में आयोजित *”Uttarakhand Global Investor Summit -2023″* में *मा0 प्रधानमंत्री, भारत सरकार, श्री नरेंद्र मोदी जी* के प्रतिभाग करने के दृष्टिगत सुरक्षा में नियुक्त किये गये समस्त पुलिस बल की आज दिनांक: 06-12-23 को *अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था* व अन्य उच्चाधिकारी गणों द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में ब्रीफिंग की गई।

ब्रीफिंग के दौरान कार्यक्रम हेतु किये गये सुरक्षा प्रबन्धों की समीक्षा करते हुए वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य में सभी अधिकारी/कर्मचारीगणों को सजग एवं सतर्क रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया गया। ब्रीफिंग में अपर पुलिस महानिदेशक (L/O), पुलिस महानिरीक्षक गढवाल रेंज, पुलिस उप महानिरीक्षक प्रशिक्षण, पुलिस उप महानिरीक्षक अभिसूचना तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा उपस्थित पुलिस बल को ब्रीफ करते हुए बताया कि सभी अधिकारी/ कर्मचारी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से 03 घण्टे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर, अपनी ड्यूटी के सम्बन्ध में अपने प्रभारी अधिकारी से जानकारी प्राप्त कर ले तथा ड्यूटी स्थल व उसके आस-पास के स्थानों को भली-भांति चैक कर लिया जाये।

ड्यूटी में नियुक्त सभी अधिकारी/कर्मचारी अपने साथ पहचान पत्र तथा ड्यूटी कार्ड अवश्य रखे। कार्यक्रम स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्तियों व उनके वाहनो को ही विधिवत चेकिंग/ फ्रिस्किंग के बाद ही जाने की अनुमति दी जाए। इसके अतिरिक्त ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को निर्देशित किया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग न किया जाए और न ही बिना बताये अपने ड्यूटी प्वांईट को छोडा जाये। ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित पुलिस कर्मी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह सादे व वर्दी में लगने वाले समस्त पुलिस बल की पहचान कर उनके ड्यूटी कार्ड चैक करते हुए उन्हें ड्यूटी के सम्बन्ध में भली भांति ब्रीफ कर लें तथा इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारीगण अपने ड्यूटी स्थल को छोडकर किसी एक स्थान पर एकत्रित न हों।

वीवीआईपी रुट प्रभारी को निर्देशित किया कि वीवीआईपी कार्यक्रम से पूर्व ही सम्पूर्ण रुट व्यवस्था का भली प्रकार निरीक्षण कर मार्ग में हो रहे निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने हेतु संबंधित कार्यदायी संस्था से संपर्क कर निर्देशित करें। साथ ही यह भी सुनिश्चित कर लें कि वीवीआईपी रुट पर किसी प्रकार की निर्माण सामग्री न पड़ी हो। इसके अतिरिक्त सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि मा0 प्रधानमंत्री जी के भ्रमण के दौरान कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्र में ड्रोन का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा, इस दौरान किसी को भी उक्त क्षेत्र में ड्रोन उडाने की अनुमति नहीं होगी।

ब्रीफिंग में ए0पी0 अंशुमन (ए0डी0जी0, L/O), करन सिंह नगन्याल (आईजी गढवाल रेंज), बरिंदर जीत सिंह (डीआईजी प्रशिक्षण), दलीप सिंह कुवंर (डीआईजी इण्टेलिजेंस), अजय सिंह (एसएसपी देहरादून), अन्य अधिकारी गण तथा ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

आज आएगा उत्तराखंड के वीर सपूत Chandrashekhar Herbola का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

doonprimenews

भारी बारिश से देर रात ऐसे हुए देहरादून के किशनपुर कैनाल रोड और IT पार्क का बुरा हाल, देखें वीडियो

doonprimenews

लोकसभा चुनाव में महिला वोटर बनेंगी ‘गेम चेंजर’मातृशक्ति पर राजनीतिक दलों की नजर

doonprimenews

Leave a Comment