Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड के मदरसों में अब ड्रेस कोड होगा लागू, 7 मदरसों को मॉडर्न मदरसों में किया जाएगा तब्दील , जाने क्या होंगी विशेषताएं

बड़ी खबर इस वक़्त की जहाँ उत्तराखंड के मदरसों में ड्रेस कोड लागू होगा।जी हाँ बता दें की वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैदाबा ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हम उत्तराखंड में मॉर्डन मदरसे विकसित करना चाहते हैं, जिसके यह मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने का बड़ा कदम उठाया है।


आपको बता दें कि बुधवार को मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने की घोषणा की गई। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैदाबा ने कहा कि उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के पास अपने 103 मदरसे हैं। और उन 103 मदसरों में से हमने 07 मदरसों को मॉर्डन मदरसे बनाए जाने का निर्णय लिया है। इन मॉर्डन मदरसों की तालीम भी मॉर्डन होगी।

यह भी पढ़े -*नौकरी पाने का एक सुनेहरा मौका BECIL के इन पदों पर निकली भर्ती , जाने कितने पदों के लिए आप कर सकते है आवेदन*


वहीं वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैदाबा ने कहा कि हमारा बच्चा डॉक्टर, इंजीनियर बने, एपीजे अब्दुल कलाम के रास्ते पर चले और आगे बढ़े। उस दिशा में हम अपने मदरसों को बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। पीएम मोदी ने कहा था कि मैं मदरसे में पढ़ने वाले हर बच्चे के एक हाथ में कुरान और एक हाथ में लैपटॉप देखना चाहता हूं।


यह होंगे बदलाव
इन 60 मॉर्डन मदरसों में ड्रेस कोड लागू होगा।

एनसीआरटी की किताबें पढ़ाई जाएंगी।

फजर की नमाज के बाद से आठ बजे तक सामान्य मदरसे की तरह चलेंगे।

08 बजे से 02 बजे तक सामान्य स्कूल की तरह चलेंगे।

उत्तराखंड बोर्ड में मदरसों को रजिस्ट्रर कराया जाएगा।

अंग्रेजी मीडियम की तर्ज इन मदरसों को चलाया जाएगा।

हर संप्रदाय के बच्चे भी इन मदरसों में शिक्षा ले सकेंगे।

Related posts

12 सितंबर को देहरादून के मधुबन होटल में लगेगा ‘सिल्क मार्क एक्सपो’

doonprimenews

उत्तराखंड :आज गोपेश्वर से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा,प्रदेश सरकार पर लगे कई तरह के आरोप

doonprimenews

हिमाचल की एक कंपनी के नाम पर बड़ी मात्रा में एंटीबायोटिक, मल्टीविटामिन दवाए बना रही फैक्ट्ररी पर छापा .

doonprimenews

Leave a Comment