Doon Prime News
dehradun

बड़ी खबर- देहरादून में जमीन बेचने के नाम पर हड़पे 20 लाख रुपए, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज।

राजधानी Dehradun से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। सूचना के मुताबिक बताया जा रहा है कि  एक युवक से जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति द्वारा 20 लाख रुपए ठग लिए गए।

बता दे की जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से 20 लाख रुपये ठग लिए गए। वही जिसके बाद पीड़ित की शिकायत पर कैंट थाना पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तो वही पता चला की आरोपियों द्वारा सौदा कर 20 लाख रुपये तो ले लिए गए, लेकिन निर्धारित समय पर बैनामा नहीं किया गया। जिसके बाद जांच की गई तो पता चला कि यह जमीन किसी दूसरे को बेच दी गई गई।

पुलिस के अनुसार, Avadhesh Kumar Maheshwari निवासी विद्या विहार कारगी रोड पटेलनगर की शिकायत पर Subodh Chand Gupta निवासी टीचएडीसी कॉलोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया गया कि, सम्पति को बेचने के लिए 17 मई 2017 को विक्रय अनुबंध हुआ। बता दे की जमीन के एवज में 20 लाख रुपये अदा किए गए। आरोप यह है कि, Registry की निर्धारित तिथि से एक दिन पहले आरोपी को सूचित किया गया तो जिस पर उसने विश्वास दिलाया कि, वह समय से Registry Office पहुंच जाएगा। लेकिन फिर भी वह नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर- दो हिंदू अफसर को पाकिस्तानी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर किया गया प्रमोट।

बता दे की बाद में बार बार संपर्क करने पर भी वह टालमटोल करता रहा, कहने लगा की मूल दस्तावेज कहीं गुम हो गए है। जो की काफी तलाशने के बाद भी नहीं मिल रहे है। अनुबंध की तिथि आगे बढ़ा दी गई। जिसके बाद पता चला कि, आरोपी Subodh Chand Gupta द्वारा 05 मार्च 2021 को उक्त संपत्ति Asha Srivastava नाम की महिला को बेच दी गई है। पैसा वापस मांगने पर डराया धमकाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि, मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Related posts

देहरादून में भारी वर्षा होने से जनजीवन हुआ प्रभावित , पानी भरने से आवाजाही  में हो रही दिक्कते .

doonprimenews

बड़ी खबर- जानिए क्यों कहा नितिन गडकरी ने ऐसा की नहीं उतरने दूंगा उत्तराखंड में एक भी हवाई जहाज

doonprimenews

देहरादून द्वारा ऑनलाइन साइबर ठगी करने वाला व्यक्ति हुआ गिरफ्तार,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment